NDTV Khabar

चैम्पियंस लीग : सिक्सर्स की लगातार दूसरी जीत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. कप्तान ब्रैड हेडिन (41) और माइकल लम्ब (नाबाद 43) की तूफानी पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया की सिडनी सिक्सर्स टीम ने खेले गए चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप-'बी' के एकतरफा मुकाबले में यॉर्कशायर को आठ विकेट से हरा दिया। सिक्सर्स की यह लगा
केपटाउन:

मैन ऑफ द मैच चुने गए कप्तान ब्रैड हेडिन (41) और सलामी बल्लेबाज माइकल लम्ब (नाबाद 43) की तूफानी पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया की सिडनी सिक्सर्स टीम ने मंगलवार को न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप-'बी' के एकतरफा मुकाबले में यॉर्कशायर को आठ विकेट से हरा दिया। सिक्सर्स की यह लगातार दूसरी जीत है।

ऑस्ट्रेलिया की घरेलू बिग बैश लीग की विजेता टीम ने अपने पहले मुकाबले में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को 14 रनों से पराजित किया था। दूसरी ओर, क्वालीफाईंग के जरिए मुख्य दौर में जगह बनाने वाली इंग्लिश काउंटी टीम यॉर्कशायर को पहले ही मैच में हार मिली।

यॉर्कशायर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सिक्सर्स के सामने महज 97 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। शेन वॉटसन को 11 रन के निजी योग पर रेयान साइडबॉटम ने आउट किया। उस समय कुल योग 11 रन था। वॉटसन ने छह गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया।


इसके बाद हेडिन और लम्ब ने टीम को जीत के बिल्कुल करीब पहुंचा दिया। हेडिन का विकेट 89 रन के कुल योग पर गिरा। हेडिन ने अपनी 21 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए। हेडिन ने विकेट के पीछे की जिम्मेदारी सम्भालते हुए दो कैच भी लपके थे। लम्ब ने 24 गेंदों पर आठ चौके जड़े। इन दोनों की बदौलत सिक्सर्स ने 67 गेंदें शेष रहते प्रभावशाली जीत हासिल की।

इससे पहले, यॉर्कशायर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने 30 रन के कुल योग पर एंड्रयू गेल (8) और फिल जैक्स (21) के विकेट गंवा दिए थे। जैक्स ने 19 गेंदों पर चार चौके लगाए। उनका विकेट स्टार्क को मिला जबकि कप्तान गेल को हेजेलवुड ने आउट किया।

इसके बाद एडम लिथ और जोए रूट ने तीसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े लेकिन दोनों रनों की रफ्तार में तेजी नहीं ला सके। रूट ने 24 गेंदों पर 25 रनों की पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया जबकि लिथ ने 25 गेंदों पर खेली गई 18 रनों की पारी में एक चौका जड़ा। लिथ का विकेट वॉटसन ने लिया।

आदिल राशिद एक और डॉन हॉजसन सात रन के निजी योग पर आउट हुए। रूट का विकेट 62 रन के कुल योग पर गिरा था। इसके बाद 78 रन के कुल योग पर लिथ पवेलियन लौटे।

कुमिंस ने राशिद को 79 रन के कुल योग पर आउट किया जबकि वॉटसन ने 88 के कुल योग पर हॉजसन को पवेलियन लौटाया। गैरी बैलेंस आठ रन के निजी योग पर कुमिंस का शिकार बने। उस समय कुल योग मात्र 90 रन था।

टिप्पणियां

इसके बाद 92 रन के कुल योग पर स्टार्क ने खाता खोलने का प्रयास कर रहे अजीम रफीक को आउट कर अपनी टीम को आठवीं सफलता दिलाई। कुमिंस का यह दूसरा विकेट था। रेयान साइडबॉटम तीन रन पर नाबाद लौटे जबकि पारी की अंतिम गेंद पर स्टार्क ने दो रन के निजी योग पर स्टीवन पैटरसन को बोल्ड कर दिया।

सिक्सर्स की ओर से मिशेल स्टार्क ने तीन विकेट हासिल किए जबकि पैट कुमिंस और शेन वॉटसन को दो-दो सफलता मिली। जोस हेजेलवुड और मोएसेस हेनरिक्स ने एक-एक विकेट प्राप्त किया।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement