NDTV Khabar

चैम्पियंस लीग : पहली जीत के लिए उतरेगी मुम्बई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत सोमवार को अपने अंतिम लीग मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस ऑस्ट्रेलिया की सिडनी सिक्सर्स टीम के खिलाफ किंग्समीड मैदान में पहली जीत के इरादे से उतरेगी।
डरबन:

चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत सोमवार को अपने अंतिम लीग मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस ऑस्ट्रेलिया की सिडनी सिक्सर्स टीम के खिलाफ किंग्समीड मैदान में पहली जीत के इरादे से उतरेगी। मौजूदा टूर्नामेंट में मुम्बई को अब तक एक भी जीत नसीब नहीं हुई है। ऐसे में वह इस मुकाबले को जीत अपनी प्रतिष्ठा बचाने की कोशिश करेगी।

सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी मुम्बई ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और उसे दो में हार झेलनी पड़ी है, जबकि एक मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस प्रकार दो अंक लेकर मुम्बई ग्रुप-बी में चौथे स्थान पर है।

सिक्सर्स के बल्लेबाज और गेंदबाज इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। सिक्सर्स अब तक खेले अपने तीनों मुकाबले जीतकर 12 अंकों के साथ ग्रुप-बी से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम है। ऐसे में उसकी कोशिश अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश करने की होगी।

मुम्बई को शनिवार को चेन्नई सुपरकिंग्स ने छह रनों से हराया था। इस मुकाबले में विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने मुम्बई के लिए 45 गेंदों पर 74 रन जरूर बनाए थे, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।


टिप्पणियां

रोहित शर्मा ने 32 जबकि केरॉन पोलार्ड ने 31 रन बनाए थे। सचिन तेंदुलकर का खराब फॉर्म कप्तान हरभजन सिंह के लिए चिंता का विषय है। तेंदुलकर अब तक तीनों मुकाबलों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने बेहतरीन गेंदबाजी कर सुपरकिंग्स के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी।

उधर, सिक्सर्स ने पिछले मुकाबले में हाइवेल्ड लायंस को पांच विकेट से हराया था। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हरफनमौला शेन वॉटसन के स्वदेश लौटने के बाद सिक्सर्स किस प्रकार प्रदर्शन करती है यह देखना दिलचस्प होगा। कप्तान ब्रैड हेडिन, माइकल लम्ब और स्टीवन स्मिथ के ऊपर बल्लेबाजी का अधिक दारोमदार होगा।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement