यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिग्गजों की टक्कर के साथ होगा चैंपियंस लीग टी-20 का आगाज

खास बातें

  • श्रीलंका में टी-20 विश्वकप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय खिलाड़ी शनिवार को शुरू हो रहे चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके लय में लौटने की कोशिश करेंगे।
जोहान्सबर्ग:

श्रीलंका में टी-20 विश्वकप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद भारतीय खिलाड़ी शनिवार को शुरू हो रहे चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करके लय में लौटने की कोशिश करेंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की चार टीमें टूर्नामेंट में खेल रही हैं, जिनमें पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियन्स, चेन्नई सुपर किंग्स, इस सत्र की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के अलावा दिल्ली डेयरडेविल्स शामिल है। टी-20 विश्वकप के सुपर-आठ चरण से बाहर हुई भारतीय टीम के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी।

केकेआर और दिल्ली डेयरडेविल्स ग्रुप-ए में है, जबकि चेन्नई और मुंबई की टीमें ग्रुप-बी में हैं। इससे सेमीफाइनल में भारतीय टीमों की टक्कर की संभावना बनती है, क्योंकि हर ग्रुप से शीर्ष दो टीमें नॉकआउट चरण खेलेंगी। भारतीयों का मुकाबला हालांकि दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी-20 टीमों से है। दक्षिण अफ्रीका की टाइटन्स और हाइवेल्ड लॉयन्स को घरेलू मैदानों पर खेलने का फायदा भी मिलेगा। इनके साथ ऑस्ट्रेलिया की पर्थ स्कोर्चर्स में शान मार्श और हर्शल गिब्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं।

ऑस्ट्रेलिया की ही सिडनी सिक्सर्स में शेन वाटसन हैं, जो टी-20 विश्वकप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे। ऑकलैंड एसेस और यार्कशर क्वालीफायर में अपने अपने पूल में शीर्ष पर रहकर मुख्य ड्रॉ में पहुंची हैं। टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती आईपीएल की दो बड़ी टीमों केकेआर और डेयरडेविल्स के बीच से शुरू होगी।

गौतम गंभीर की अगुवाई वाली केकेआर की टीम यह साबित करने उतरेगी कि आईपीएल-5 में उनकी जीत तुक्का नहीं थी। नए कप्तान महेला जयवर्धने की अगुवाई वाली डेयरडेविल्स टूर्नामेंट में अपनी काबिलियत साबित करना चाहेगी, जिसमें वे अभी तक धमाल नहीं दिखा सके हैं।

डेयरडेविल्स में डेविड वार्नर और केविन पीटरसन जैसे बड़े क्रिकेटर शामिल हैं और वीरेंद्र सहवाग को भी टूर्नामेंट के लिए फिट घोषित कर दिया गया है, जिससे दिल्ली की टीम में चैंपियन बनने के लिए सभी चीजें मौजूद हैं। टूर्नामेंट में श्रीलंका के जयवर्धने के पास भी खुद को साबित करने का मौका मिलेगा, क्योंकि उनकी टीम इस महीने के शुरू में विश्व टी-20 के फाइनल में वेस्टइंडीज से हार गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जयवर्धने को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी, क्योंकि सहवाग ने बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने के लिए कप्तानी से हटने का फैसला किया था। जयवर्धने ने हालांकि वेस्टइंडीज से हारने के बाद श्रीलंका की टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और यह देखना होगा कि वह इस नई जिम्मेदारी को कैसे निभाते हैं।