चैंपियन्स लीग ट्वेंटी- 20 क्रिकेट टूर्नामेंट बंद, नहीं मिल रहे थे दर्शक

चैंपियन्स लीग ट्वेंटी- 20 क्रिकेट टूर्नामेंट बंद, नहीं मिल रहे थे दर्शक

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

चैम्पियन्स लीग ट्वेन्टी-20 (CLT20) की गवर्निंग काउंसिल ने बुधवार को इस निर्णय की पुष्टि कर दी है कि CLT20 को तत्काल प्रभाव से रद्द किया जा रहा है। CLT20 की गवर्निंग काउंसिल में भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (बीसीसीआई), क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) तथा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के प्रतिनिधि शामिल हैं, और उन्होंने यह निर्णय एकमत से लिया। इस फैसले की वजह से इस वर्ष सितंबर-अक्टूबर में तय CLT20 2015 अब आयोजित नहीं होगा।

इस प्रतियोगिता की शुरुआत वर्ष 2009 में तीनों बोर्डों - बीसीसीआई, सीएसए तथा सीए - ने मिलकर की थी। अब गवर्निंग काउंसिल ने तय किया कि बहुत कम प्रशंसकों द्वारा लीग को देखे जाने के कारण इसे बंद किया जाना ही सबसे उचित फैसला होगा।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, "यह काफी मुश्किल फैसला रहा, क्योंकि चैम्पियन्स लीग टी-20 की वजह से भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग और दक्षिण अफ्रीका में रैम स्लैम टी-20 जैसे घरेलू टूर्नामेंटों को अधिक सार्थकता मिली... यह दुनिया भर के खिलाड़ियों के लिए अपने हुनर को सामने लाने का शानदार प्लेटफॉर्म था, और पिछले छह सत्रों में इसमें भाग लेने वाली टीमों ने इसमें बहुत आनंद महसूस किया..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई सचिव ने कहा, "दुर्भाग्य से मैदान के बाहर इसे प्रशंसकों से वैसा समर्थन नहीं मिल पाया, जैसी हमने उम्मीद की थी... सो, हमने अपने सभी कमर्शियल पार्टनरों से सलाह-मशविरा करने के बाद सभी संबंधित पक्षों की आनुबंधिक अनिवार्यताएं पूरी कर यह फैसला किया... इस लीग को बंद करने से जुड़ी बाकी औपचारिकताएं, जिनमें इसके लिए समय खर्च करने वाले तीनों देशों से मामले का निपटारा शामिल है, जल्द ही पूरी कर ली जाएंगी।"