यह ख़बर 02 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम तय

खास बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स पर त्रिनिदाद एवं टोबैगो की एकतरफा जीत के साथ चैम्पियंस लीग के पांचवें संस्करण का सेमीफाइनल खेलने वाली टीम के नाम तय हो गए। सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके थे जबकि बुधवार को त्रिनिदाद एवं मुम्बई इंडियंस ने
नई दिल्ली:

चेन्नई सुपर किंग्स पर त्रिनिदाद एवं टोबैगो की एकतरफा जीत के साथ चैम्पियंस लीग के पांचवें संस्करण का सेमीफाइनल खेलने वाली टीम के नाम तय हो गए। सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके थे जबकि बुधवार को त्रिनिदाद एवं मुम्बई इंडियंस ने इसके लिए योग्यता हासिल की।

ग्रुप-ए से राजस्थान रॉयल्स ने शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है, लिहाजा 4 अक्टूबर को जयपुर में उसका सामना ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रही सुपर किंग्स से होगी। इसी तरह ग्रुप-बी में शीर्ष पर रही त्रिनिदाद की टीम 5 अक्टूबर को कोटला में मुम्बई इंडियंस से दो-दो हाथ करेगी।

राजस्थान रॉयल्स ने अजेय रहते हुए अंतिम-4 का टिकट कटाया है। उसने अपने सभी मैच जीते हैं। उसके खाते में 16 अंक थे जबकि इस ग्रुप से मुम्बई इंडियंस ने 10 अंकों और ओटागो वोल्ट्स से बेहतर नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वोल्ट्स के भी 10 अंक हैं।

मुम्बई ने बुधवार को कोटला में खेले गए पहले मैच में पर्थ स्कॉचर्स को बड़े अंतर से हराया। स्कॉचर्स ने मुम्बई के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था। मुम्बई को जीत और नेट रन रेट बढ़ाने के लिए ये रन 14.2 ओवरों में बनाने थे लेकिन मुम्बई के बल्लेबाजों ने 13.2 में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

दूसरी ओर, त्रिनिदाद को सुपर किंग्स को या तो हराना था या फिर उससे कम अंतर से हारना था। इसका कारण यह था कि उसके और टाइटंस के आठ-आठ अंक थे तथा दोनों का नेट रन रेट लगभग समान था। ऐसे में उसे कई बातों का ख्याल रखना था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

त्रिनिदाद के खिलाड़ियों ने हालांकि अपनी जीत के अलावा किसी और बात का ख्याल नहीं रखा और सुपर किंग्स को दोयम साबित करते हुए चार मैचों में से तीसरी जीत दर्ज की। यह टीम 12 अंक और बेहतर नेट रन रेट के आधार पर ग्रुप-बी में टॉप पर रही।