NDTV Khabar

करो या मरो के मुकाबले में भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और बांग्लादेश, दोनों टीमें करेंगी इसके लिए दुआ.....

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अपने अंतिम ग्रुप मैच में कल यानी शुक्रवार को जब यहां आमने सामने होंगे तो उन्हें पता होगा कि इस मुकाबले में जीत भी शायद सेमीफाइनल में उनकी जगह सुनिश्चित नहीं कर पाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
करो या मरो के मुकाबले में भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और बांग्लादेश, दोनों टीमें करेंगी इसके लिए दुआ.....

कल के मैच में न्यूजीलैंड को बांग्लादेश कड़ी टक्कर दे सकता है....(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. न्यूजीलैंड की टीम अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रही है
  2. बांग्लादेश तीसरे स्थान पर है, दोनों टीमों के पास एक-एक अंक हैं
  3. दोनों को इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था
कार्डिफ: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के अपने अंतिम ग्रुप मैच में कल यानी शुक्रवार को दोनों टीमें हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेंगी. न्यूजीलैंड की टीम अंक तालिका में अंतिम स्थान पर चल रही है जबकि बांग्लादेश तीसरे स्थान पर है. दोनों टीमों का एक-एक अंक हैं. दोनों को इंग्लैंड के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इनके मैच बारिश की भेंट चढ़ गए. इतना ही नहीं न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टीमें कल के मैच में जीत के अलावा ऑस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड की जीत की भी दुआ करेंगी. इस बीच बारिश भी समीकरण बिगाड़ सकती है. उधर, अगर ऑस्ट्रेलिया अंतिम ग्रुप मैच में एजबेस्टन में इंग्लैंड को हरा देता है तो वह भी अंतिम चार में जगह बना लेगा. 

न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुर्भाग्यशाली रही जब बेहतर स्थिति में होने के बावजूद यह मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. वहीं बांग्लादेश को बारिश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संभावित हार से बचाया. कल के मैच में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी लगता है लेकिन बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता जिसने हाल के वर्षों में इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है.  

न्यूजीलैंड की नजरें एक बार फिर अपने प्रेरणादायी कप्तान केन विलियमसन पर टिकी होंगी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 87 रन की पारी खेली. इंग्लैंड के खिलाफ धीमी ओवर गति के लिए हालांकि विलियमसन पर जुर्माना भी लगाया गया. बांग्लादेश के तमीम इकबाल ने भी इंग्लैंड के खिलाफ शतक से शुरूआत की और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 95 रन की पारी खेली.

दोनों टीमों को उम्मीद होगी कि उनके खिलाड़ी इस महत्वपूर्ण मुकाबले में जिम्मेदारी से खेलेंगे. दोनों टीमों के बीच डबलिन में हुए अभ्यास मैच में बांग्लादेश ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी इसलिए उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता. इस मैच में हालांकि न्यूजीलैंड की टीम मार्टिन गुप्टिल, विलियमसन, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने जैसे खिलाड़ियों के बिना खेली थी. 

टीमें इस प्रकार हैं: 

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), कोरी एंडरसन, ट्रेंट बोल्ट, नील ब्रूम, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मार्टिन गुप्टिल, टाम लैथम, मिशेल मैकलेनाघन, एडम मिल्ने, जेम्स नीशाम, जीतन पटेल, ल्यूक रोंची, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी और रोस टेलर.

बांग्लादेश: मशरेफ मुर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुशकिफुर रहमान, तमीम इकबाल, मोहम्मद महमूदुल्लाह, शब्बीर रहमान, रूबेल हुसैन, सौम्य सरकार, तास्किन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, इमरूल कायेस, मेहदी हसन, मोसादेक हुसैन, सुंजामुल इस्लाम और शफीउल इस्लाम.

समय: मैच भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे शुरू होगा.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement