चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : क्या महेंद्र सिंह धोनी की तरह विराट कोहली रचेंगे इतिहास?

विराट कोहली पहली बार किसी आईसीसी के इवेंट में भारत की अगुवाई कर रहे हैं...

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 : क्या महेंद्र सिंह धोनी की तरह विराट कोहली रचेंगे इतिहास?

विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का फाइल फोटो...

खास बातें

  • चैंपियंस ट्रॉफ़ी 2017 के फ़ाइनल में भारत-पाकिस्‍तान की टीमें भिड़ेंगीं.
  • कोहली पहली बार किसी आईसीसी के इवेंट में भारत की अगुवाई कर रहे हैं.
  • धोनी की तरह अपने पहले ही आईसीसी इवेंट को जीतकर इतिहास रच सकते हैं कोहली.
नई दिल्‍ली:

भारत-पाकिस्तान मुक़ाबला हमेशा से दोनों देशों के क्रिकेट फ़ैन्स के अलावा दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के दिलों में रोमांच पैदा करता है. ऐसा ही मुक़ाबला चैंपियंस ट्रॉफ़ी 2017 के फ़ाइनल में देखने को रविवार को मिलेगा.

भारत ने बांग्लादेश को हराकर फ़ाइनल में जगह बनाई तो पड़ोसी देश पाकिस्तान की टीम ख़िताब की मज़बूत दावेदार इंग्लैंड को मात देकर फ़ाइनल में पहुंची. मुक़ाबले से पहले दोनों देशों के फ़ैन्स अपनी-अपनी जीत की उम्मीद लगाए बैठ हैं... लेकिन यहां टीम इंडिया का एक खिलाड़ी है जो इतिहास रच सकता है. जी हां, वो खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली.
 
कोहली पहली बार किसी आईसीसी के इवेंट में भारत की अगुवाई कर रहे हैं और अगर वो इसमें जीत हासिल करते हैं तो वो महेंद्र सिंह धोनी की तरह अपने पहले ही आईसीसी इवेंट को जीतकर इतिहास रच सकते हैं.

10 साल पहले दक्षिण अफ़्रीका में 2007 में हुए आईसीसी वर्ल्ड T20 कप में धोनी ने पहली बार किसी आईसीसी इवेंट में टीम इंडिया की कमान संभाली और फ़ाइनल में पाकिस्तान को 5 रन से हराकर भारत को आईसीसी वर्ल्ड T20 कप का ख़िताब दिलाया.
 
विराट अपने शानदार प्रदर्शन और बेहतरीन कप्तानी से टीम इंडिया को चैंपियंस ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में ले गए हैं. अगर वो चैंपियंस ट्रॉफ़ी में भारत को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ जीत दिलाते हैं तो वो धोनी की तरह इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं.
 
10 साल बाद एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीम फ़ाइनल में है और विराट के पास मौक़ा है धोनी के कारनामे को दोहराने का.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com