NDTV Khabar

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी : टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाता सचिन तेंदुलकर का हेलमेट

सचिन अब टीम के साथ नहीं हैं, लेकिन उनका हेलमेट टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम की शोभा बढ़ा रहा है और निश्चित रूप से खिलाड़ियों को सचिन की ही तरह प्रेरणा भी दे रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी : टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाता सचिन तेंदुलकर का हेलमेट

टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में सचिन तेंदुलकर का हेलमेट

नई दिल्‍ली: रविवार को भारत और पाकिस्‍तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला हो रहा है. दुनिया भर से भारतीय टीम के प्रशंसकों ने अपनी प्रिय टीम की जीत के लिए शुभकामनाएं भेजी हैं. सचिन तेंदुलकर जो अपने करियर के दौरान टीम इंडिया के आधार स्‍तंभ माने जाते थे, हमेशा ही टीम के युवाओं का हौसला बढ़ाते रहे हैं और उन्‍हें टिप्‍स भी देते रहे हैं. हालांकि सचिन अब टीम के साथ नहीं हैं, लेकिन उनका हेलमेट टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम की शोभा बढ़ा रहा है और निश्चित रूप से खिलाड़ियों को सचिन की ही तरह प्रेरणा भी दे रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम ने सचिन के हेलमेट को ड्रेसिंग रूम की दीवार पर लगा रखा है और साथ ही उनके रिकॉर्ड भी दीवार पर उकेरे हुए हैं.

बीसीसीआई द्वारा ट्वीट की गई तस्‍वीर में दिख रहा है कि सचिन का हेलमेट दीवार पर लटका है, साथ ही सचिन के ऑटोग्राफ के साथ आंकड़े भी लिखे हैं.

तस्‍वीर कहती है, '25 टेस्‍ट और 73 एकदिवसीय अंतरराष्‍ट्रीय (वनडे)'
 
मैच की शुरुआत जोरदार हुई जब जसप्रीत बुमराह ने फखर जमां को आउट कर दिया लेकिन वो नो बॉल हो गई. जमां को मिले जीवनदान के बाद पाकिस्‍तान ने शुरुआती 15 ओवर में जोरदार बल्‍लेबाजी की.
 
भारत तीसरी बार खिताब पर नजरें जमाए हुए है. इससे पहले भारत के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने NDTV से बात करते हुए कहा था कि भारत के जीतने का 70 फीसदी चांस है. पाकिस्‍तान का फाइनल में पहुंचना भी किसी आश्‍चर्य से कम नहीं था. पाकिस्‍तान ने टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड को 8 विकेट से हराया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share

Advertisement

 
 

Advertisement