NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत बनाम पाकिस्तान मैच में बारिश का खतरा, आई यह वेदर रिपोर्ट

​मैच से पहले मौसम से जुड़ी खबर यही कह रही है. वेदरडॉटकॉम के अनुसार आज दिन में बारिश होने की 40  फीसदी उम्मीद है. इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि रविवार रात वहां पर बारिश के आसार हैं इससे यह हो सकता है कि दोनों देशों के क्रिकेट फैंस को मायूसी हाथ लगे या फिर मैच का रिजल्ट डकवर्थ लुईस से निकाला जाए.

64 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी 2017: भारत बनाम पाकिस्तान मैच में बारिश का खतरा, आई यह वेदर रिपोर्ट

भारत पाकिस्तान की टीमों का आज चैंपियंस ट्रॉफी में मैच है.

खास बातें

  1. मैच से पहले आई वेदर रिपोर्ट
  2. वेदर रिपोर्ट में बारिश की संभावना
  3. मैच को बीच में रोके जाने की उम्मीद
नई दिल्ली: करीब दो साल बाद भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें एक बार फिर आमने-सामने होने जा रही हैं. यह दोनों टीमें चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में एजबेस्टन में आज भिड़ेंगी. लेकिन दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच में मौसम खलल डाल सकता है.  मैच से पहले मौसम से जुड़ी खबर यही कह रही है. वेदरडॉटकॉम के अनुसार आज दिन में बारिश होने की 40  फीसदी उम्मीद है. इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि रविवार रात वहां पर बारिश के आसार हैं इससे यह हो सकता है कि दोनों देशों के क्रिकेट फैंस को मायूसी हाथ लगे या फिर मैच का रिजल्ट डकवर्थ लुईस से निकाला जाए.

इस टूर्नामेंट का दूसरा मैच जो कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था, उसे भी बारिश की वजह से रोकना पड़ा था. भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को हाईवोल्टेज मैच होने वाला है. दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं. दोनों देश का मीडिया और सोशल मीडिया एक दूसरे के खिलाफ जंग जैसा माहौल बनाए हुए है. कहा जा रहा है कि यह मैच पाकिस्तान के गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाजों के बीच होगा. उधर, पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफ्रीदी ने भी स्वीकार किया है कि इस मैच में भारत का पलड़ा भारी होगा. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने भी भारत को 'शेर' बताया है. इन सबके बीच एक फैक्टर ऐसा है जो इस मैच में विलेन बन सकता है और जिस पर क्रिकेट प्रेमियों का अभी तक ध्यान नहीं गया है.  

बारिश की वजह से टीम इंडिया को भी इंडोर प्रैक्टिस करनी पड़ी थी.  इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच वार्म अप मैच को भी केवल 10.2 ओवर ही खेला जा सका था.  एजबेस्टन में दो अभ्यास मैच में बारिश खलल डाल चुकी है.  भारत-न्यूजीलैंड के बीच 30 मई को खेला गया मैच भी बारिश से बाधित रहा था और भारत ने न्यूजीलैंड को डकवर्थ लुईस पद्धति से 45 रन से हरा दिया था. भारत ने न्यूजीलैंड को 38.4 ओवर में 189 रन पर ढेर कर दिया था. इसके जवाब में भारत ने जब 26 ओवरों में तीन विकेट पर 129 रन बनाये थे तभी भारी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. इसके बाद आगे का खेल नहीं हो पाया और भारतीय टीम ने इस तरह से इंग्लैंड दौरे का जीत से आगाज किया.  

2013 में भी भारत पाकिस्तान के बीच मैच में बारिश ने व्यवधान पैदा किया था. इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया था. 

बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच रविवार को हाईवोल्टेज मैच होने वाला है. दोनों टीमें पूरी तरह से तैयार हैं. दोनों देश का मीडिया और सोशल मीडिया एक दूसरे के खिलाफ जंग जैसा माहौल बनाए हुए है. कहा जा रहा है कि यह मैच पाकिस्तान के गेंदबाजों और भारतीय बल्लेबाजों के बीच होगा. उधर, पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफ्रीदी ने भी स्वीकार किया है कि इस मैच में भारत का पलड़ा भारी होगा. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने भी भारत को 'शेर' बताया है. इन सबके बीच एक फैक्टर ऐसा है जो इस मैच में विलेन बन सकता है और जिस पर क्रिकेट प्रेमियों का अभी तक ध्यान नहीं गया है.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement