NDTV Khabar

Champions Trophy2017: टीम इंडिया का 'गब्‍बर' इस बार भी मचा रहा 'आतंक', खौफ में हैं विपक्षी गेंदबाज...

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के बल्‍ले ने अब तक जमकर 'आतंक' मचाया है.

240 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Champions Trophy2017: टीम इंडिया का 'गब्‍बर' इस बार भी मचा रहा 'आतंक', खौफ में हैं विपक्षी गेंदबाज...

शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ 15 चौके, एक छक्‍के की मदद से 125 रन की पारी खेली...

खास बातें

  1. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन चैंपियंस ट्रॉफी में गरज रहे हैं
  2. चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में भी धवन ने किया था शानदार प्रदर्शन
  3. 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में दो शतकों की मदद से 363 रन बनाए थे
नई दिल्ली: टीम इंडिया के बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन चैंपियंस ट्रॉफी-2017 में जोरदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका यह प्रदर्शन ठीक वहीं से शुरू हुआ हैं जहां से उन्‍होंने चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में अपने प्रदर्शन का समापन किया था. साथियों के बीच 'गब्‍बर' के नाम से लोकप्रिय धवन ने वर्ष 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी में दो शतकों की मदद से 363 रन बनाए थे. खास बात यह है कि तब भी चैंपियंस ट्रॉफी इंग्‍लैंड में आयोजित हुई थी.

चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में धवन के बल्‍ले ने अब तक जमकर 'आतंक' मचाया है. टूर्नामेंट के अंतर्गत टीम इंडिया के प्रारंभिक मैच में प्रबल प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ धवन ने 65 गेंदों पर 68 रन की धुआंधार पारी (छह चौके, एक छक्‍का) खेली थी. मैच में धवन और रोहित शर्मा के बीच पहले विकेट के लिए हुई 136 रन की साझेदारी ने भारतीय जीत की बुनियाद रखी थी. श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया का आज का मैच भी इससे अलग नहीं रहा. मैच में शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने इस बार भी शतकीय साझेदारी की. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए इस बार 138 रन जोड़े. इस मैच में शिखर धवन ने अपने प्रदर्शन का स्‍तर और ऊपर उठाते हुए शतक जमा डाला.

धवन ने विकेट के चारों ओर शॉट लगाते हुए 128 गेंदों पर 15 चौके, एक छक्‍के की मदद से 125 रन की पारी खेली. पारी में धवन के जोड़ीदार रोहित शर्मा ने 79 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 78 रन बनाए. इन दोनों बल्‍लेबाजों के योगदान के बाद पूर्व कप्‍तान धोनी की 63 रन (52गेंद, सात चौके, दो छक्‍के) की पारी की मदद से टीम इंडिया 50 ओवर में छह विकेट पर 321 के रन तक पहुंचने में सफल रही.  

पिछली चैंपियंस ट्रॉफी में धवन ने 90.75 की औसत से 363 रन बनाए थे. अपने इस प्रदर्शन की बदौलत वे चैंपियंस ट्रॉफी -2013  में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे थे और भारत चैंपियन रहा था.  2013 में धवन ने दो शतक लगाए थे. इसके अलावा वे पांच मैच में एक अर्धशतक भी जमाने में सफल रहे थे. इस बार धवन का चैंपियंस ट्रॉफी का प्रदर्शन इस मायने में और भी महत्‍वपूर्ण है कि दिल्‍ली के इस ओपनर ने बाहर रहने के बाद हाल ही में टीम इंडिया में वापसी की है.

मस्‍तमौला शिखर धवन अपनी बल्‍लेबाजी के अलावा खास अंदाज से भी फैंस में चर्चा का केंद्र रहते हैं. मूंछों को मरोड़ने का उनका  अंदाज बेहद लोकप्रिय हो चुका है. इसके अलावा कैच लपकने के बाद वे जांघ पर हाथ मारकर ताल ठोकते हैं. उनका यह अंदाज ऐसा होता है मानो वे विपक्षी टीम को चुनौती दे रहे हैं....


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement