NDTV Khabar

INDvsSA : क्या मैच से पहले ही दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने मान ली हार?

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने शनिवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधें. उन्हें एक अच्छा और बड़े दिल वाला इंसान करार दिया.

522 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSA : क्या मैच से पहले ही दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने मान ली हार?

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने शनिवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधें.

खास बातें

  1. एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधें
  2. कहा - पारी के शुरू में ही कोहली को करना चाहते हैं आउट
  3. भारत के लिए आज का मैच करो या मरो का मुकाबला
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीकी कप्तान एबी डिविलियर्स ने शनिवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधें. उन्हें एक अच्छा और बड़े दिल वाला इंसान करार दिया. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चैंपियन्स ट्राफी में आज यानी रविवार को होने वाले महत्वपूर्ण मैच की पूर्व संध्या पर डिविलियर्स ने पत्रकारों से कहा, "मेरी उनके (कोहली) बारे में राय बहुत सरल है. वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी है. मैं उन्हें अच्छी तरह से जानता हूं. हम पिछले कुछ वर्षों से बेंगलूरू के लिये साथ में खेलते रहे हैं. मैदान के बाद मैं उनका और अधिक सम्मान करता हूं. वह एक अच्छा और बड़े दिल वाला इंसान है. वह जिस तरह से क्रिकेट खेलता है वह मुझे पसंद है."  

उन्होंने कहा, "वह बहुत प्रतिस्पर्धी है. वह हमेशा शीर्ष पर रहना चाहता है. मैं भी अपनी क्रिकेट के साथ ऐसा रवैया अपनाता हूं. मैं टीम की जीत में योगदान देना चाहता हूं. वह शीर्ष स्तर का खिलाड़ी है. जब वह लय में होता है तो उसे रोकना मुश्किल होता है."

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि उनकी रणनीति कोहली को पारी के शुरू में ही आउट करना है. उन्होंने कहा, "इसलिए हमारी रणनीति किसी भी अन्य विश्वस्तरीय बल्लेबाज की तरह उन्हें भी उनकी पारी के शुरू में ही आउट करना होगा. अगर आप उसे जल्दी आउट नहीं कर पाये तो वह नुकसान पहुंचा सकता है. वह आपको वास्तव में नुकसान पहुंचा सकता है. आपकी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा सकता है और आपसे मैच छीन सकता है."

डिविलियर्स ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि आर अश्विन खेलेंगे क्योंकि उनकी लाइनअप में तीन बायें हाथ के बल्लेबाज हैं. उन्होंने कहा, "यह असल में परिस्थितियों पर निर्भर करता है. मुझे उसके अंतिम एकादश में शामिल होने की उम्मीद है और हम इसके लिये तैयार हैं."

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डिविलियर्स ने जिस तरह से कोहली की तारीफ की है उससे ऐसा लगता है कि उन्होंने हार मान ली है लेकिन ऐसा नहीं है. दक्षिण अफीका ने बड़े ही रणनीतिक ढंग से भारतीय कप्तान का ध्यान भटकाने की कोशिश की है. ऐसे में कोहली को और ज्यादा सावधान रहने की जरूरत होगी.
(इनपुट भाषा से भी)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement