NDTV Khabar

CT17 AUSvsENG:बारिश या इंग्‍लैंड टीम ध्‍वस्‍त कर सकती है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का सेमीफाइनल का सपना...

पिछले दो मैचों में मौसम की मार झेलने वाला ऑस्ट्रेलिया कल यहां चैंपियंस ट्रॉफी के 'करो या मरो' वाले मैच में इंग्लैंड का सामना करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CT17 AUSvsENG:बारिश या इंग्‍लैंड टीम ध्‍वस्‍त कर सकती है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का सेमीफाइनल का सपना...

स्‍टीव स्मिथ के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के अब तक के दोनों मैच बारिश की भेंट चढ़ गए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पहले ही सेमीफाइनल में स्‍थान बना चुका है इंग्‍लैंड
  2. एजबेस्‍टन में कल भी बारिश होने की संभावना
  3. ऑस्‍ट्रेलिया के पिछले दोनों मैच बारिश में धुल चुके हैं
बर्मिंघम:

पिछले दो मैचों में मौसम की मार झेलने वाला ऑस्ट्रेलिया कल यहां चैंपियंस ट्रॉफी के 'करो या मरो' वाले मैच में जब अपने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड का सामना करेगा तो मौसम के देवता से भी मेहरबानी रखने की दुआ करेगा ताकि उसे पूरा मैच खेलने का मौका मिले. इंग्लैंड पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुका है और ऐसे में दबाव ऑस्ट्रेलिया पर रहेगा जिसके न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गए थे. इससे उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है. ऑस्ट्रेलिया को पिछले दोनों मैचों में अंक बांटने पड़े और अब और उसके दो मैचों में दो अंक हैं. अभी तक उसे कोई भी पूरा मैच खेलने का मौका नहीं मिला और कल भी बारिश होने की संभावना है. यहां एजबेस्टन में खेले गये तीनों मैच बारिश से प्रभावित रहे.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का मैच पूरा नहीं हो पाया जबकि भारत-पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका-पाकिस्तान के बीच खेले गये मैचों में भी ओवरों की संख्या कम करनी पड़ी थी. अगर आसमान साफ भी रहता है तब भी आस्ट्रेलिया के सामने खिताब के प्रबल दावेदार इंग्लैंड की कड़ी चुनौती है जिसने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड पर जीत दर्ज करके अंतिम चार में जगह सुनिश्चित की है. आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को क्रीज पर समय बिताने का पर्याप्त समय नहीं मिला है और अब उनका सामना इंग्लैंड के संतुलित आक्रमण से होना है. शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों डेविड वार्नर, आरोन फिंच और स्टीवन स्मिथ ने क्रीज पर कुछ समय बिताया लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों को मैच अभ्‍यास का मौका नहीं मिला है. ऑस्ट्रेलिया हालांकि पिछले मैच में अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से प्रेरणा लेना चाहेगा. उसने बांग्लादेश को 182 रन पर आउट कर दिया था लेकिन बारिश ने उसे जीत दर्ज करने से वंचित कर दिया था.


सलामी बल्लेबाज अलेक्स हेल्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट का अपना दूसरा अर्धशतक लगाया जबकि जो रूट ने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 133 रन बनाने के बाद कीवी टीम के खिलाफ अर्धशतक जमाया. जेसन रॉय ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अब तक बड़ी पारी नहीं खेली है. पूर्व आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में इंग्लैंड जीत के दावेदार के रूप में शुरुआत करेगा. उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एक सदी से भी अधिक समय से कड़ी प्रतिद्वंद्विता चल रही है और इन दोनों टीमों के बीच कोई भी मैच कड़ा होता है. मुझे पूरा विश्वास है कि इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा. ’

टीमें इस प्रकार हैं...
ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, आरोन स्मिथ, पैट कमिन्स, जॉन हेस्टिंग्स, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मोएजेस हेनरिक्स, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स पैटिनसन, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड और एडम जंपा.

इंग्लैंड : इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोनी बेयरस्टॉ, जैक बॉल, सैम बिलिंग्स, अलेक्स हेल्स, जोस बटलर, लियाम प्लंकेट, आदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड और स्टीवन फिन.

टिप्पणियां

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजे शुरू होगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement