यह ख़बर 12 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस ट्रॉफी : बारिश की भेंट चढ़ा न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया मैच, अंक बंटे

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमों के बीच बुधवार को एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेला गया आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2013 का ग्रुप-ए का मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। दोनों टीमों को एक-एक अंक प्राप्त हुआ। न्यूजीलैंड के दो मैचों से तीन अंक हैं ज
बर्मिंघम:

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमों के बीच बुधवार को एजबेस्टन क्रिकेट मैदान पर खेला गया आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी-2013 का ग्रुप-ए का मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। दोनों टीमों को एक-एक अंक प्राप्त हुआ। न्यूजीलैंड के दो मैचों से तीन अंक हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के खाते में सिर्फ एक अंक है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के सामने 244 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में खेलते हुए कीवी टीम ने 15 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिए थे। इसके बाद लगातार हो रही बारिश के कारण काफी समय जाया हुआ और मैदान भी तत्काल खेलने के लायक नहीं रह गया।

इसे देखते हुए अम्पायरों ने भारतीय समयानुसार रात 11 बजे अंतिम बार मैदान का मुआयना किया और फिर मैच को रद्द करने की घोषणा की।

खेल रोके जाने तक केन विलियमसन 18 और र रॉस टेलर नौ रनों पर खेल रहे थे। ल्यूक रोंची (14) और मार्टिन गुपटिल (8) पवेलियन लौट चुके थे। दोनों विकेट क्लिंट मैके के खाते में गए।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत की लेकिन एडम वोग्स (71) और कप्तान जार्ज बेले (55) की उम्दा पारियों की बदौलत पर निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 243 रन बनाने में सफल रहा।

वोग्स और बेले ने चौथे विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी निभाई। वोग्स ने 76 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए जबकि मैथ्यू वेड (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी करने वाले बेले ने 91 गेंदों की संयमित पारी में पांच चौके लगाए।

मिशेल मार्श (22) और ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 29) ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। मार्श ने 2 गेंदों पर तीन चौके लगाए जबकि मैक्सवेल ने अपनी 22 गेंदों की तेज पारी में एक चौका और दो छक्के लगाए।

शेन वॉटसन (5), फिलिप ह्यूज (0), जेम्स फॉल्कनर (6) और मिशेल जानसन (8) ने निराश किया। 16 रन अतिरिक्त के तौर पर बने। क्लिंट मेके दो रनों पर नाबाद लौटे। मैक्सवेल और मैके ने नौवें विकेट के लिए 24 रन जोड़े।

न्यूजीलैंड की ओर से मिशेल मैक्कलाघन ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि नेथन मैक्लम को दो सफलता मिली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों टीमों का यह दूसर मैच था। कीवी टीम एक मैच जीत चुकी है जबकि आस्ट्रेलिया अपना पहला मैच हार चुका है। आस्ट्रेलिया को इंग्लैंड ने पटखनी दी थी जबकि न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को पटखनी दी थी।