NDTV Khabar

Champions Trophy : पाकिस्‍तान टीम की वापसी से विराट कोहली प्रभावित, लेकिन बोले, 'हम फाइनल का लुत्‍फ उठाना चाहते हैं'

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्‍तानी टीम की ओर से की गई शानदार वापसी से बेहद प्रभावित हैं.

2.2K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Champions Trophy : पाकिस्‍तान टीम की वापसी से विराट कोहली प्रभावित, लेकिन बोले, 'हम फाइनल का लुत्‍फ उठाना चाहते हैं'

कोहली ने कहा, हम फाइनल में पाकिस्‍तान टीम के सभी पहलुओं को ध्‍यान में रखकर रणनीति बनाएंगे (AFP फोटो)

खास बातें

  1. कहा-पाकिस्‍तान के खिलाफ फाइनल को लेकर टीम चिंतित नहीं
  2. पाक टीम के कमजोर-मजबूत पर को देखकर योजना बनाएंगे
  3. खेल में आप किसी भी तरह की भविष्‍यवाणी नहीं कर सकते
बर्मिंघम: भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्‍तानी टीम की ओर से की गई शानदार वापसी से बेहद प्रभावित हैं. इसके बावजूद वे इस चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ रविवार को होने वाले 'दबाव से भरपूर' फाइनल मुकाबले को लेकर चिंतित नहीं हैं. भारत ने कल बांग्लादेश को 9 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई जबकि पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में प्रबल दावेदारों में शामिल मेजबान और गत उपविजेता इंग्लैंड को शिकस्त दी. भारत इससे पहले ग्रुप चरण में भी पाकिस्तान को हरा चुका है.

दोनों परंपरागत प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच 18 जून को होने वाले फाइनल में क्रिकेटप्रेमियों को रोमांचक संघर्ष देखने को मिलेगा. कोहली ने कहा, हम उनके मजबूत और कमजोर पक्षों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ उसी तरह के क्रिकेट को दोहराने की कोशिश करेंगे जो हमने अब तक खेला है. बेशक हमें इसके अनुसार योजना बनानी होगी लेकिन मुझे नहीं पता कि एक टीम के रूप में हमें अधिक बदलाव करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि एक समूह के रूप में हम जो कर रहे हैं हमें उससे कुछ अलग सोचने की जरूरत है. मुझे लगता है कि किसी निश्चित दिन अपने कौशल और क्षमता पर ध्यान देना और स्वयं पर विश्वास रखने से हम खुद को अच्छा मौका देंगे और टीम के रूप में कुछ अच्छा कर सकेंगे.' कोहली से जब यह पूछा गया कि क्या कल रात बांग्लादेश के खिलाफ नौ विकेट की जीत के साथ भारत ने पाकिस्तान को अपना जलवा दिखा दिया है तो उन्होंने इस तरह के किसी भी सुझाव को खारिज कर दिया.

टिप्पणियां
 कोहली ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो इस मैच से ऐसा कुछ नहीं हुआ. मैच के दिन अगर आप मानसिक रूप से ठीक महसूस नहीं करते तो यह मायने नहीं रखता कि आप शत प्रतिशत तैयार हो या नहीं या आपने आसान जीत दर्ज की है या नहीं.' उन्होंने कहा, 'और ऐसे भी दिन होते हैं जब आप शून्य पर आउट हो जाते हैं और इसके बावजूद आप उस दिन अच्छा महसूस करते हैं क्योंकि आपने क्रिकेट का मैच जीता है. इसी तरह यह खेल चलता है और यही इस खेल की खूबसूरती है. पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल के संदर्भ में भारतीय कप्तान ने कहा,'मैच से पहले कोई विजेता नहीं होता और इस खेल में आप कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकते. हमने कुछ हैरान करने वाले नतीजे देखे हैं और दर्शकों के लिए इसे देखना और खिलाड़ियों के लिए इसका हिस्सा होना शानदार है. हम सिर्फ फाइनल का लुत्फ उठाना चाहते हैं और हम इसमें जगह बनाने के हकदार हैं.

टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम की शानदार वापसी को टीम इंडिया के कप्‍तान ने शानदार माना. उन्होंने कहा, हां, मैं पाकिस्‍तान टीम की वापसी से काफी प्रभावित हूं. उनकी वापसी शानदार रही. बेशक अगर आप फाइनल में जगह बनाते हो तो आपको कुछ अच्छा क्रिकेट खेलना होता है और उन्हें श्रेय जाता है. उन्होंने शानदार वापसी की. बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल में नाबाद 96 रन की पारी खेलकर जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इस समय यह मायने नहीं रखता कि वह कितने रन बना रहे हैं. उन्‍होंने कहा, 'मैं जिस तरह बल्लेबाजी कर रहा हूं उसका पूरा लुत्फ उठा रहा हूं. मेरे लिए इस समय रनों की संख्या मायने नहीं रखती. सेमीफाइनल मैच के दौरान टीम ने अपने 8 हजार वनडे रन पूरे किए.उन्होंने कहा, 'मैं प्रक्रिया का लुत्फ उठा रहा हूं और मैं खुश हूं कि मैंने जो भी अभ्‍यास किया और आईपीएल के बाद जो तैयारी की उसका इस टूर्नामेंट में फायदा मिल रहा है. ईमानदारी से कहूं तो मैं खुश हूं कि टीम को आगे लेकर जा पाया हूं. (भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement