NDTV Khabar

Champions Trophy: फाइनल में हार के बाद विराट कोहली के बयान ने जीते पाकिस्‍तानी प्रशंसकों के दिल...

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में कल प्रबल प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Champions Trophy: फाइनल में हार के बाद विराट कोहली के बयान ने जीते पाकिस्‍तानी प्रशंसकों के दिल...

विराट कोहली ने कहा कि पाकिस्‍तान टीम फाइनल में हर क्षेत्र में बेहतर साबित हुई (फाइल फोटो)

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में कल प्रबल प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ टीम इंडिया को भले ही हार का सामना करना पड़ा, लेकिन मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली के संयत बयान ने पाकिस्‍तानी क्रिकेटप्रेमियों के दिल जीत लिए हैं. सीमा पार के क्रिकेटप्रेमियों ने इस बयान के लिए न केवल विराट को शुक्रिया कहा है बल्कि उन्‍हें जेंटलमैन बताया. क्रिकेट बिरादरी ने भी 180 रन की करारी हार के बाद विराट कोहली के बयान की जमकर सराहना की है.

विराट ने खिताबी मुकाबले में हार मिलने के  बाद कहा, 'मैं पाकिस्‍तान को बधाई देना चाहता हूं, पाकिस्‍तानी टीम के लिए यह बेहतरीन टूर्नामेंट रहा. उन्‍होंने जिस तरह से स्थितियों को अपने पक्ष में किया यह दिखाता हैं कि इस टीम के खिलाड़ि‍यों में कितनी प्रतिभा है. उन्‍होंने एक बार फिर इस बात को साबित किया है कि अपने दिन वे किसी को भी उलटफेर का शिकार बना सकते हैं. विराट ने कहा कि स्‍वाभाविक रूप से हम निराश हैं लेकिन मेरे चेहरे पर मुस्‍कुराहट इसलिए हैं क्‍योंकि फाइनल तक पहुंचने में हमारी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया.'

विराट ने कहा कि जब खिलाड़ी (फखर जमां) किसी खास दिन अच्‍छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्‍हें रोक पाना बेहद मुश्किल हो जाता है क्‍योंकि उनके करीब 80 फीसदी शॉट जोखिम उठाकर खेले गए थे. एक गेंदबाज या कप्‍तान के रूप में जब ऐसा होता है...तो आपको कहना पड़ता कि इस शख्‍स को रोक पाना बेहद मुश्किल है. टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा कि हमने अपनी ओर से पहले विकेट की साझेदारी को मुश्किल में डालने की पूरी कोशिश की लेकिन इस दिन कुछ भी हमारे पक्ष में नहीं हुआ. हालांकि समग्र रूप से अपनी टीम के प्रदर्शन को लेकर विराट संतुष्‍ट नजर आए. उन्‍होंने कहा कि कुल मिलाकर मैं अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हूं...हम यहां से अपना सिर ऊंचा रखकर जा रहे हैं. फाइनल के लिहाज से बात करें तो विपक्षी टीम हर क्षेत्र में हमसे बेहतर साबित हुई.

विराट के इस बयान पर पाकिस्‍तान में उनके फैंस ने सकारात्‍मक प्रतिक्रिया दी. मुबाशेर लुकमन ने लिखा, विराट कोहली मैच के बाद के बयान के लिए आपको शुक्रिया. आपने कई लोगों के दिल जीते हैं. आप एक महान प्‍लेयर और जेंटलमैन हैं. एक अन्‍य फैन ने लिखा. आपके शानदार शब्‍दों के लिए धन्‍यवाद विराट कोहली. टीम इंडिया वाकई अच्‍छी है. इस टीम के खिलाफ जीत हासिल करके हम खुद का सम्‍मानित महसूस कर रहे हैं. मुशर्रफ जैदी ने लिखा, विराट कोहली ने अपने इंटरव्‍यू में बेहतरीन खेलभावना का परिचय दिया. शरमीन ओबैद ने लिखा, विराट कोहली का गरिमापूर्ण बयान. क्रिकेट और डिप्‍लोमेसी दोनों आज विजेता रहे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement