NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी : पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने द. अफ्रीका के खिलाफ जीत के लिए खिलाड़ि‍यों के साथ 'इन्‍हें' भी सराहा..

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद ने कल के मैच में अपनी टीम की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रभावी जीत के लिए दर्शकों के जोरदार समर्थन को भी खास बताया है.

193 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी : पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने द. अफ्रीका के खिलाफ जीत के लिए खिलाड़ि‍यों के साथ 'इन्‍हें' भी सराहा..

कोच मिकी आर्थर के साथ पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद (फाइल फोटो)

बर्मिंघम: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद ने कल के मैच में अपनी टीम की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रभावी जीत के लिए दर्शकों के जोरदार समर्थन को भी खास बताया है. सरफराज अहमद ने पाकिस्‍तान के यह अहम जीत दर्ज करने के बाद कहा कि ‘घरेलू’ दर्शकों ने उनकी टीम को अच्‍छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया. गौरतलब है कि भारत के खिलाफ अपने पहले मैच में खेल के हर मोर्चे में नाकाम रहने के बाद पाकिस्तान ने दुनिया की नंबर एक टीम दक्षिण अफ्रीका को हराया. भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मैच में पाकिस्‍तान को 124 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद 16000 से अधिक दर्शकों में पाकिस्तान के प्रशंसकों को दबदबा था. इससे सरफराज की टीम को बर्मिंघम में घर जैसा अहसास हो रहा था जो ब्रिटेन में सबसे अधिक एशियाई जनसंख्या वाले शहरों में शामिल है. सरफराज ने कहा, ‘पाकिस्तान में नहीं खेलकर हम इस तरह के अहसास की कमी महसूस कर रहे थे.’ उन्होंने कहा, ‘शायद इसने अंतर पैदा किया, दर्शक हमारा समर्थन कर रहे थे और यही कारण है कि खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा हुआ था.’गौरतलब है कि लाहौर में 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान को अपने अधिकांश मैच विदेशों में खेलने पड़े हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में पाकिस्‍तानी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्‍तानी टीम ने दक्षिण अफ्रीका की मजबूत बल्‍लेबाजी को 50 ओवर में 219 रन पर सीमित कर दिया. बाद में पाकिस्‍तान का स्‍कोर जब 27 ओवर में तीन विकेट पर 119 रन था तब बारिश के कारण मैच रोकना पड़ा. मैच में पाकिस्‍तान टीम ने 19 रन (डकवर्थ लुईस नियम) से जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement