यह ख़बर 10 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दक्षिण अफ्रीका जीत से सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका ने हाशिम अमला के अर्द्धशतक के बाद रेयान मैकलारेन के चार विकेट से चैम्पियंस ट्राफी में ग्रुप बी के अहम मैच में पाकिस्तान को 67 रन से हराकर सेमीफाइनल की उम्मीदें जीवंत रखीं।
बर्मिंघम:

दक्षिण अफ्रीका ने हाशिम अमला के अर्द्धशतक के बाद रेयान मैकलारेन के चार विकेट से चैम्पियंस ट्राफी में ग्रुप बी के अहम मैच में पाकिस्तान को 67 रन से हराकर सेमीफाइनल की उम्मीदें जीवंत रखीं।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम पाकिस्तानी गेंदबाजों के लगातार अंतराल पर विकेट चटकाने से नौ विकेट पर 234 रन ही बना सकी। अमला (81) ने हालांकि शानदार पारी खेली। लेकिन पाकिस्तान के लिए यह स्कोर भी चुनौतीपूर्ण साबित हुआ, पिछले मैच की तरह बल्लेबाजों ने टीम का साथ नहीं दिया और टीम 45 ओवर में 167 रन पर सिमट गई।

शुरुआती कम स्कोर वाले मुकाबले में वेस्टइंडीज से हारने वाली पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम 28 ओवर तक शीर्ष चार बल्लेबाजों के विकेट खोकर 86 रन पर जूझ रही थी।

पाकिस्तान के लिए इस मैच में भी कप्तान मिसबाह उल हक ने 75 गेंद में तीन चौके और एक छक्के से 55 रन बनाकर जिम्मेदाराना पारी खेली, लेकिन सिर्फ उनकी बल्लेबाजी ही टीम की राह आसान नहीं कर सकती थी। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में नाबाद 96 रन बनाए थे।

दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती मैच में भारत से 26 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी, जिससे सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम था लेकिन पाकिस्तानी टीम अगर-मगर के खेल में फंसी हुई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ्रीका को डेल स्टेन और मोर्नी मोर्कल की कमी महसूस नहीं हुई, उसके लिए मैकलारेन ने आठ ओवर में 19 रन देकर चार विकेट झटके। लोनवाबो सोतसोबे और वनडे में पर्दापण करने वाले क्रिस मौरिस ने दो-दो जबकि जेपी डुमिनी और आरोन फांगसो को एक-एक विकेट मिला।