NDTV Khabar

चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल में मिली जीत पर आमिर सोहेल ने उठाए सवाल, कहा-जिताने में 'बाहरी लोगों' को हाथ

पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर आमिर सोहेल ने यह कहकर कि 'किसी और ने मैच जीतने में मदद की है' लोगों को असमंजस की स्थिति में डाल दिया.हालांकि सोहेल आलोचना के बाद इस बयान से पलट गए.

10 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चैंपियंस ट्रॉफी: पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल में मिली जीत पर आमिर सोहेल ने उठाए सवाल, कहा-जिताने में 'बाहरी लोगों' को हाथ

पाकिस्‍तान टीम ने बुधवार को सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड को आठ विकेट से हराया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्‍तान ने बुधवार को इंग्‍लैंड को 8 विकेट से हराया था
  2. कप्‍तान सरफराज, आपने कोई महान काम नहीं किया है
  3. आलोचना के बाद आमिर सोहेल बयान से पलटे
क्‍या पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम मैच फिक्सिंग के सहारे इंग्‍लैंड के खिलाफ जीत हासिल कर चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पहुंची है....पाकिस्‍तान के ही पूर्व क्रिकेट आमिर सोहेल के इस बारे में इशारों-इशारों में दिए गए बयान के बाद इस बारे में अटकलें शुरू हो गई हैं. हालांकि सोहेल ने अपने बयान में फिक्सिंग को लेकर सीधे तौर तो कुछ नहीं कहा लेकिन एक पाकिस्‍तानी न्‍यूज चैनल से की गई बातचीत में उन्‍होंने यह जरूर कहा कि टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद को ज्‍यादा इतराने की जरूरत नहीं है. उन्‍होंने यह कहकर कि 'किसी और ने मैच जीतने में मदद की है' लोगों को असमंजस की स्थिति में डाल दिया.

न्‍यूज चैनल से बातचीत करते हुए सोहेल ने कहा, पाकिस्तानी टीम और उसके कप्तान सरफराज अहमद को इस तरह खुशी नहीं मनानी चाहिए. यह टीम बाहरी कारणों से मैच जीतकर चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है, अपने खेल से नहीं.' बाहरी कारणों में उनका इशारा मैच फिक्सिंग की तरफ है या कुछ और, यह उन्‍होंने स्‍पष्‍ट नहीं किया. पाकिस्‍तान टीम के कप्‍तान और ओपनर रहे आमिर सोहेल ने कहा, 'सरफराज को यह बताने की जरूरत है कि आपने कुछ महान काम नहीं किया है. किसी और ने मैच जीतने में आपकी मदद की है. इसलिए आपके पास खुश होने का कोई कारण नहीं है. उन्‍होंने कहा कि आप अगर पूछोगे, तो मैं कहूंगा फैन्स की दुआओं और ऊपर वाले की मेहरबानी से हम यह मैच जीते हैं. देखें वीडियो.. हालांकि शुक्रवार को आमिर सोहेल ने यू-टर्न लेते हुए कहा कि उन्होंने कभी भी राष्ट्रीय टीम पर मैच फिक्सिंग का आरोप नहीं लगाया. वह तो सिर्फ पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की आलोचना कर रहे थे, जिन्होंने उस जीत को पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद को समर्पित करने से इंकार कर दिया था. मियांदाद उसी दिन अपना जन्मदिन मना रहे थे. सोहेल ने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल से कहा, "सरफराज से श्रीलंका के साथ हुए मैच के बाद पूछा गया था कि क्या वह यह जीत मियांदाद को समर्पित करना चाहेंगे. मैंने सुना है कि सरफराज ने ऐसा करने से इंकार कर दिया था. उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि मियांदाद टीम की काफी आलोचना करते हैं."

गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने मेजबान और गत उपविजेता इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर हर किसी को हैरान कर दिया था. एक क्रिकेट फैन अजहर खान ने न्‍यूज चैनल से आमिर सोहेल की इस बातचीत का वीडियो ट्वीट किया है.उन्‍होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि सोहेल ने पाकिस्‍तान टीम पर यह गंभीर आरोप लगाया कि किसी 'बाहरी' ने टीम को यह मैच जिताया है.
अजहर ने एक ट्वीट में यह भी कहा कि आमिर सोहेल से इस बारे में सवाल-जवाब किया जाना चाहिए कि आखिर किस आधार पर उन्‍होंने टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद और राष्‍ट्रीय टीम की छवि खराब करने का प्रयास किया है. गौरतलब है कि आमिर सोहेल ने 47 टेस्‍ट, 156 वनडे मैचों में पाकिस्‍तानी टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है. टेस्‍ट क्रिकेट में 2823 और वनडे में 4780 रन उनके नाम पर दर्ज हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement