यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बैटिंग ऑर्डर में बदलाव से विराट कोहली और टीम को मदद मिली : महेंद्र सिंह धोनी

नई दिल्ली:

टीम के हित के लिए बल्लेबाजी क्रम में एक स्थान नीचे आने के लिए राजी होने पर विराट कोहली की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में अपनाई गई रणनीति आगे भी जारी रह सकती है, क्योंकि बल्लेबाजों ने इस बदलाव से काफी अच्छी तरह सामंजस्य बैठाया।

कोहली ने 62 रन की पारी खेलते हुए अपना 31वां अर्धशतक जड़ा और फॉर्म में वापसी का संकेत दिया। उन्होंने सुरेश रैना (62) के साथ चौथे विकेट के लिए 105 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी भी की, जिससे भारत ने 50 ओवर में सात विकेट पर 263 रन का स्कोर खड़ा किया। भारत ने दूसरा मैच 48 रन से जीतकर शृंखला 1-1 से बराबर कर दी।

धोनी ने शनिवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, कोहली काफी अनुभवी है और जानता है कि टीम उससे क्या चाहती है। हम उसे बल्लेबाजी क्रम में नीचे आने के लिए मनाने में सफल रहे और वह समझ गया कि यह टीम और उसके लिए सही है। हमें सभी चीजों को देखना पड़ता है।

उन्होंने कहा, विराट ऐसा खिलाड़ी है, जो तेजी से रन बनाता है। अगर कोई तीसरे नंबर पर अच्छा कर रहा है और विराट भी चौथे नंबर पर सहज है, तो फिर ऐसा क्यों नहीं किया जाए। इसके साथ आगे बढ़ा जाए। लेकिन यह पहली बार किया गया, इसलिए देखते हैं कि क्या होता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com