चटगांव एकदिवसीय : बांग्लादेश ने किया एक और उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से हराया

चटगांव एकदिवसीय : बांग्लादेश ने किया एक और उलटफेर, दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से हराया

बांग्लादेश टीम

चटगांव:

घरेलू धरती पर शानदार फॉर्म में चल रही बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने एक और उलटफेर करते हुए बुधवार को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में हुए तीसरे एकदिवसीय में दक्षिण अफ्रीका को नौ विकेट से मात दे दी और तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

बारिश से बाधित मैच में दक्षिण अफ्रीका 40 ओवरों में 168 रन बना सका। उसके बाद बांग्लादेश को 40 ओवरों में 170 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने सौम्य सरकार (90) का एकमात्र विकेट गंवाकर मात्र 26.1 ओवरों में हासिल कर लिया।

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (नाबाद 61) के साथ 154 रनों की साझेदारी करने वाले सौम्य लक्ष्य से कुछ ही पहले इमरान ताहिर का शिकार हो गए और शतक से चूक गए। सौम्य का कैच हाशिम अमला ने लिया।

सौम्य ने 75 गेंदों में 13 चौके और एक छक्का लगाया। अंत तक टिके रहकर बांग्लादेश को जीत दिलाने वाले तमीम ने 77 गेंदों में सात चौके लगाए।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीकी टीम शुरू से ही रन गति तेज करने में असमर्थ नजर आई। 50 रन के कुल योग के भीतर टीम ने शीर्ष चार विकेट गंवा दिए थे।

डेविड मिलर (44) और ज्यां पॉल ड्यूमिनी (51) ने पांचवें विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी कर कुछ हद तक टीम को संभाला। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एक भी छक्का नहीं लगा।

बांग्लादेश के लिए स्टार हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने तीन, जबकि मुस्ताफिजुर रहमान और रुबेल हुसैन ने दो-दो विकेट लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश ने इसके साथ ही तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। बांग्लादेश की यह लगातार चौथी श्रृंखला विजय है।