यह ख़बर 17 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पंजाब ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया

खास बातें

  • दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम को गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब टीम के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। पंजाब ने छह विकेट से जीत दर्ज कर प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं।
धर्मशाला:

दो बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स टीम को गुरुवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पांचवें संस्करण के 66वें लीग मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब टीम के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। पंजाब ने छह विकेट से जीत दर्ज कर प्ले ऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी हैं।

सुपरकिंग्स की ओर से रखे गए 121 रनों के लक्ष्य को किंग्स इलेवन के बल्लेबाजों ने चार विकेट के नुकसान पर 21 गेंदें शेष रहते ही हासिल कर ली। किंग्स इलेवन की ओर से एडम गिक्रिस्ट ने कप्तानी पारी खेली और 64 रनों का सर्वाधिक योगदान दिया।

किंग्स इलेवन ने मनदीप सिंह (24), नितिन सैनी (1), डेविड हसी (9) और सिद्धार्थ चिटनिस (11) के विकेट गंवाए। पारी की शुरुआत करने आए मनदीप ने कप्तान गिलक्रिस्ट के साथ पहले विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी कर जीत की आधारशीला रखी। मनदीप ने 24 रनों की अपनी पारी में 21 गेंदों पर पांच चौके लगाए। उनका विकेट मोर्ने मोर्कल ने लिया। सैनी को ड्वेन ब्रावो ने आउट किया।

इसके बाद ब्रावो ने किंग्स इलेवन को लगातार दो झटके दिए। उन्होंने सैनी और हसी को सस्ते में निपटाया लेकिन गिलक्रिस्ट अंत तक मैदान पर टिके रहे और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही बाहर गए। गिलक्रिस्ट ने 46 गेंदों का सामना किया और नौ चौके तथा दो छक्के  लगाए। अजहर महमूद सात गेंदों पर नौ रन बनाकर गिलक्रिस्ट के साथ नाबाद पवेलियन लौटे।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपर किंग्स ने 20 ओवरों में 7 विकेट पर 120 रन बनाए। इसमें हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो के सबसे अधिक 48 रन शामिल हैं।

ब्रावो ने अपनी 43 गेंदो की पारी में दो चौके और तीन छक्के लगाए। उन्होंने 14 रन बनाने वाले एल्बी मोर्कल के साथ छठे विकेट के लिए उपयोगी 34 रन जोड़े।

सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही। 17 रन के कुल योग पर मुरली विजय (10) का विकेट गंवाने के बाद मेहमान टीम ने 78 रन पर ही अपने पांच प्रमुख विकेट गंवा दिए।

विजय और माइकल हसी (7) को प्रवीण कुमार ने आउट किया जबकि सुरेश रैना (17) को अजहर महमूद ने चलता किया। कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (6) और रवींद्र जडेजा (13) को परविंदर अवाना ने आउट किया। जडेजा और ब्रावो ने भी 32 रनों की साझेदारी की।

मौजूदा संस्करण में सुपरकिंग्स ने 16 मैच खेले हैं जिनमें से उसे आठ में जीत मिली है जबकि सात मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी है। एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था। 17 अंक लेकर सुपरकिंग्स अंक तालिका में चौथे स्थान पर बरकरार है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किंग्स इलेवन के 15 मैचों से 16 अंक हो गए हैं और वह तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। किंग्स इलेवन टीम का अभी एक और मुकाबला बाकी है। प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए उसे यह मुकाबला हर हाल में जीतने की जरूरत है।