यह ख़बर 24 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सुपर फ़ॉर्म में चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

चैंपियंस लीग टी-20 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी लगातार दो मैच जीतकर फ़ॉर्म में हैं। टीम का अगला मुक़ाबला पाकिस्तान की टीम लाहौर लायन्स से आज होगा।

अपने पिछले मैच में चेन्नई ने डॉल्फ़िंस पर बड़ी जीत दर्ज की। जाहिर है लाहौर लायन्स के ख़िलाफ़ भी महेंद्र सिंह धोनी की सेना अपने लय को बरक़रार रखना चाहेगी।

हमेशा की तरह चेन्नई की कामयाबी का दारोमदार बल्लेबाज़ों पर होगा। डॉल्फ़िंस के ख़िलाफ़ सुरेश रैना ने सिर्फ़ 43 गेंद पर 90 रन की तूफ़ानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने टी-20 क्रिकेट में पांच हज़ार रन भी पूरे कर लिए।

लाहौर के ख़िलाफ़ एक छक्का जड़ते ही रैना पहले भारतीय बल्लेबाज़ होंगे जिनके नाम टी-20 में 200 छक्के हो जाएंगे। रैना से पहले 10 विदेशी बल्लेबाज़ ये कारनामा कर चुके हैं।

दूसरी तरफ़ ब्रेंडन मैक्कलम और ड्वेन स्मिथ ने चेन्नई को तूफ़ानी शुरुआत देकर जीत की नींव रखी। उम्मीद है कि फ़ैन्स को टीम के तीन धमाकेदार बल्लेबाज़ मैक्कलम स्मिथ और सुरेश रैना की तूफ़ानी पारी एक बार फिर देखने को मिलेगी।

चेन्नई के गेंदबाज़ों ने कोलकाता के ख़िलाफ़ शुरुआत अच्छी की, लेकिन आख़िरी पलों में पकड़ नहीं बनाए रख सके और टीम को हार का सामना करना पड़ा। सुपरकिंग्स ने गेंदबाज़ी में भी अपने पिछले मैच में ज़बर्दस्त वापसी करते हुए दम दिखा दिया। मोहित शर्मा ने चार विकेट लिए जबकि आशीष नेहरा ने दो विकेट झटके। ड्वेन ब्रावो भी विकेट लेने में पीछे नहीं रहे और दो विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई।

अगर टीम जीत की राह पर होती है तो सभी का मनोबल चरम पर होता है। कुछ ऐसा ही हाल सुपरकिंग्स के साथ है। मैच से पहले कोच स्टीफ़ेन फ़्लेमिंग ने साफ़ किया कि उनकी नज़र फ़ाइनल पर है।

दूसरी तरफ़ लाहौर लायन्स पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम से अलग नहीं है। टीम एक मैच में ज़ोरदार प्रदर्शन करती है तो दूसरे ही मैच में टीम के बल्लेबाज़ और गेंदबाज़ों का फ़्लॉप शो टीम की नैया डूबो देता है।

एक बार फिर कप्तान मोहम्मद हफ़ीज़ पर दबाब ज़्यादा होगा। हालांकि कप्तान ने मैच से पहले फ़ील्डिंग सुधारने पर काफ़ी ज़ोर दिया। शायद हफ़ीज़ ने अपने बल्लेबाज़ों की नकामी को नज़रअंदाज़ करने का फ़ैसला कर लिया है।

ओपनर अहमद शहज़ाद ने कोलकाता के ख़िलाफ़ अच्छी बल्लेबाज़ी की लेकिन उनके पार्टनर नासिर जमशेद का ख़राब फ़ॉर्म जारी है।
टीम की गेंदबाज़ी में दम ज़रूर है, लेकिन अहम मौक़े पर वो चूकते रहे हैं। चेन्नई की मज़बूत बल्लेबाज़ी क्रम के ख़िलाफ़ उनका बड़ा इम्तिहान होना तय है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लाहौर को चेन्नई का रास्ता रोकने के लिए बल्ले और गेंद दोनों से बेहतर प्रदर्शन करना होगा तभी टीम ग्रुप स्टेज़ से आगे जाने की सोच सकती है।