पिंक बॉल से डे-नाइट मैच खेलते हुए 'गुगली खेलने' और 'सीम को देखने' में हुई मुश्किल : पुजारा

पिंक बॉल से डे-नाइट मैच खेलते हुए 'गुगली खेलने' और 'सीम को देखने' में हुई मुश्किल : पुजारा

चेतेश्‍वर पुजारा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दलीप ट्रॉफी के इस मैच में पुजारा ने खेली 166 रन की पारी
  • बोले-आगामी सीजन के लिए पूरी तरह से तैयार हूं
  • बल्‍लेबाजी के क्रम को लेकर मेरी कोई प्राथमिकता नहीं
ग्रेटर नोएडा.:

भारत के टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा ने इंडिया ब्लू और इंडिया ग्रीन के बीच यहां दूधिया रोशनी में गुलाबी गेंद से खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी मैच में बल्लेबाजी के दौरान होने वाली कुछ दिक्कतों का जिक्र किया जिसमें ‘गुगली को खेलना’ और ‘सीम को देखना’ शामिल है. पुजारा ने इंडिया ब्लू के लिये 280 गेंद में 166 रन की पारी खेली. उन्होंने ये चिंतायें जाहिर करने से पहले काफी समय क्रीज पर बिताया.

शतकीय पारी के बाद पुजारा ने आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘यह गुलाबी गेंद से मेरा पहला मैच था, मुझे इस विकेट पर बल्लेबाजी करने में मजा आया लेकिन इस पर तेज गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिल रही है. सबसे ज्यादा मुश्किल सत्र दूधिया रोशनी में खेले जाने वाला तीसरा सत्र था, जब गेंदबाजों ने दूसरी नई गेंद ली, यह काफी मूव कर रही थी और तेजी से आ रही थी. मुझे लगता है कि तीसरा सत्र सबसे ज्यादा मुश्किल था. ’ उन्होंने कहा, ‘जब मैं स्पिनरों का सामना भी कर रहा था तो दूधिया रोशनी में गुगली को खेलने में काफी मुश्किल हो रही थी. गुलाबी गेंद की सीम को देखने में भी मुश्किल हो रही थी. ’पुजारा निराश थे कि वह 166 रन पर आउट हो गए.

उन्होंने कहा, ‘निराश हूं कि 166 रन पर आउट हो गया. लोग मुझसे लंबी पारी की उम्मीद करते हैं. हालांकि शतक बनाना अच्छा था. किसी बड़ी सीरीज से पहले घरेलू मैच खेलना हमेशा अच्छा होता है. ’आगामी न्यूजीलैंड सीरीज के बारे में पुजारा ने कहा, ‘आगामी सत्र के लिये तैयार हूं, जिसमें हमें 13-14 मैच खेलने हैं. न्यूजीलैंड का बल्लेबाजी लाइनअप भी अच्छा है, उनके पास अच्छे स्पिनर हैं और उनके तेज गेंदबाज रिवर्स स्विंग भी कर रहे हैं. बतौर बल्लेबाज हमें सतर्क होने की जरूरत है. भारतीय टीम ने देश में और देश के बाहर भी अच्छा प्रदर्शन किया है.’ पुजारा ने स्पष्ट किया कि टेस्ट टीम में बल्लेबाजी स्थान को लेकर उनकी कोई प्राथमिकता नहीं है.

उन्होंने कहा, ‘कभी कभार आपको किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिये तैयार होना होता है. अगर मुझे विकल्प दिया जाता है और क्योंकि मैंने तीसरे नंबर पर काफी रन जुटाए हैं तो मैं इस स्थान पर बल्लेबाजी करने के बारे में ज्यादा जानता हूं, मैं जानता हूं कि पारी को कैसे तैयार किया जाता है. ’ पुजारा ने कहा, ‘अगर विकल्प दिया जाता है तो मैं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहूंगा. लेकिन मैं किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने को तैयार हूं.’ उन्होंने कहा, ‘मैं युवा क्रिकेटरों के साथ अपने अनुभव साझा करता हूं. मैं जानता हूं कि जब मैं भारतीय टीम के लिये आगाज कर रहा था तो सीनियर खिलाड़ियों ने मेरी काफी मदद की थी. ’

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com