यह ख़बर 01 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पुजारा पदार्पण पर मनहूस ‘13’ पर आउट होने वाले तीसरे भारतीय

खास बातें

  • चेतेश्वर पुजारा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पदार्पण मैच में ही गुरुवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में 13 रन पर आउट हो गए। इस संख्या को कई देशों में मनहूस माना जाता है।
नई दिल्ली:

चेतेश्वर पुजारा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने पदार्पण मैच में ही गुरुवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में 13 रन पर आउट हो गए। इस संख्या को कई देशों में मनहूस माना जाता है।

पुजारा से पहले दो अन्य भारतीय अपने पदार्पण मैच में 13 रन पर आउट हो चुके हैं। इनमें से पहले बल्लेबाज गोपाल बोस थे जो 15 जुलाई 1974 को इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 13 रन पर आउट हुए थे।

बोस का यह पहला और आखिरी वनडे साबित हुआ था। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल चार जनवरी 2003 को न्यूजीलैंड के खिलाफ क्वीन्सटाउन में सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे और 13 रन पर आउट हुए।

पटेल अभी तक अपने दस साल के करियर में केवल 38 वनडे मैच खेल पाए हैं। पहले राहुल द्रविड़ और बाद में महेंद्र सिंह धोनी की उपस्थिति में उन्हें कभी वन-डे में नंबर एक विकेटकीपर नहीं माना गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुजारा को 13 टेस्ट मैच खेलने के बाद अब वन-डे में पदार्पण का मौका मिला था, लेकिन उनकी पारी लंबी नहीं खिंच पायी। दसवें ओवर में टेंडाई चतारा की गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटों में समा गई थी।