Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चेतेश्‍वर पुजारा की इस बात से बेहद प्रभावित हैं युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल..

चेतेश्‍वर पुजारा की इस बात से बेहद प्रभावित हैं युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल..

चेतेश्‍वर पुजारा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में 1200 से ज्‍यादा गेंदें खेलीं

खास बातें

  • बोले, पुजारा ने युवाओं के लिए बैंचमार्क तय किया
  • वे जिस तरह पारी संवारते हैं, वह तारीफ के काबिल
  • ऐसे बहुत कम खिलाड़ी हैं जो पूरे दिन बैटिंग कर सकते हैं
कोलकाता:

पंजाब के युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को भारत के भविष्य के खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा है. पृथ्‍वी शॉ के नेतृत्‍व में पिछले साल जूनियर वर्ल्‍डकप चैंपियन बनी भारतीय टीम के शुभमन न केवल सदस्‍य थे बल्कि उन्‍होंने इस टूर्नामेंट में शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया था. शुभमन इस समय रणजी ट्रॉफी में भी पंजाब के लिए बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. बल्‍लेबाजी की बात करें तो शुभमन, टीम इंडिया के विश्‍वसनीय बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara)से बेहद प्रभावित हैं. गिल के अनुसार, जिस तरह पुजारा धैर्य दिखाते हुए अपनी पारी को संवारते हैं, वह प्रशंसा के काबिल है.

शुभमन गिल ने 'गुरु' राहुल द्रविड़ के बारे में कही यह बात...

पुजारा की ऑस्ट्रेलिया में खेली गई मैराथन पारी से प्रभावित पंजाब के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा कि भारतीय टीम के इस खिलाड़ी (पुजारा) ने युवाओं के लिये ‘बेंचमार्क'तय कर दिया है. गिल ने रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप 'बी' मैच के बाद पत्रकारों से कहा, ‘ऐसे बहुत कम बल्लेबाज हैं जो पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकते हैं और इतनी गेंदों का सामना कर सकते हैं. उन्होंने (पुजारा) ने एक दौरे पर 1200 से ज्यादा गेंद खेलीं जो सचमुच बेहतरीन है. दौरे पर 500 रन बनाना संभव दिख सकता है, लेकिन इतनी सारी गेंदों का सामना करना युवाओं के लिये ‘बेंचमार्क' तय करता है.'

Ind vs Aus: शतक बनाकर कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के पोस्‍टर में ऐसे छाए चेतेश्‍वर पुजारा...

शुभमन ने कहा, ‘चेतेश्वर पुजारा जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, उसे देखते हुए काफी कुछ सीखा जा सकता है. वह क्रीज पर कितने धैर्य से बल्लेबाजी करते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पास विश्व स्तरीय गेंदबाज थे और उनके खिलाफ इतनी मुश्किल पिचों पर रन बनाना शानदार है. मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है जबकि आजकल बल्लेबाज तेजी से रन जुटाने की कोशिश में रहते हैं. ' (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन