Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: चेतेश्‍वर पुजारा ने टी20 में जड़ा शतक, कहा-'इससे लोगों को हैरानी हुई होगी, मुझे नहीं'

VIDEO: चेतेश्‍वर पुजारा ने टी20 में जड़ा शतक, कहा-'इससे लोगों को हैरानी हुई होगी, मुझे नहीं'

टी20 मैच में शतक बनाकर पुजारा ने दिखाया कि वे शॉर्टर फॉर्मेट में भी जोरदार बैटिंग कर सकते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रेलवे के खिलाफ पुजारा ने बनाए नाबाद 100 रन
  • अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्‍का लगाया
  • टी20 में शतक बनाने वाले सौराष्‍ट्र के पहले बल्‍लेबाज
इंदौर:

टीम इंडिया के भरोसेमंद खिलाड़ी चेतेश्‍वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के बारे में आम राय है कि उनकी बल्‍लेबाजी की शैली टेस्‍ट क्रिकेट के लिहाज से ही माफिक है और वे शॉर्टर फॉर्मेट की क्रिकेट के लिए फिट नहीं बैठते. यही कारण है कि सौराष्‍ट्र के इस प्‍लेयर को भारत की वनडे और टी20 टीम में चयन के लिए दावेदार नहीं माना जाता. 31 साल के चेतेश्‍वर पुजारा ने अब तक भारत के लिए पांच वनडे मैच खेले हैं जबकि देश की ओर से टी20 मैच खेलने का मौका उन्‍हें अब तक नहीं मिला है. अपना आखिरी वनडे उन्‍होंने 2014 में बांग्‍लादेश के खिलाफ खेला था, इसके बाद से वे ब्‍लू जर्सी में भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं बन पाए हैं. चेतेश्‍वर पुजारा ने मुश्‍ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) में गुरुवार को रेलवे के खिलाफ (Saurashtra vs Railways) शतक ठोककर बताया है कि शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में भी उन्‍हें कम नहीं आंका जाना चाहिए.

शतक बनाकर कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के पोस्‍टर में ऐसे छाए चेतेश्‍वर पुजारा...

टी20 फॉर्मेट वाली मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ मैच में पुजारा (Cheteshwar Pujara)ने 61 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए. उनकी शतकीय पारी में 14 चौके और छक्‍का शामिल था. पुजारा का स्‍ट्राइक रेट 163.93 का रहा जो टी20 के लिहाज से भी शानदार है. यह बात अलग है कि पुजारा की इस शतकीय पारी के बावजूद सौराष्‍ट्र को मैच में 5 विकेट की हार का सामना करना पड़ा. पुजारा का यह शतक, टी20 में सौराष्‍ट्र के किसी भी बल्‍लेबाज का पहला शतक रहा.

Mushtaq Ali Trophy: श्रेयस अय्यर के घरेलू क्रिकेट में 'दो धमाके', पंत का रिकॉर्ड चूर

मैच में पहले बैटिंग करते हुए सौराष्‍ट्र ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 188 रन बनाए. पुजारा (नाबाद 100) के अलावा रॉबिन उथप्‍पा ने 46 और हार्विक देसाई ने 34 रनों का योगदान दिया. जवाब में रेलवे ने पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. इस मैच में सौराष्‍ट्र टीम को भले ही हार मिली ही लेकिन चेतेश्‍वर पुजारा ने टी20 में शतक जमाकर यह संदेश दे दिया है कि शॉर्टर फॉर्मेट (वनडे और टी20) में भी बल्‍लेबाजी में किसी भी तरह से कम नहीं है. गौरतलब है कि पुजारा को टेस्‍ट का खिलाड़ी मानते हुए कोई भी फ्रेंचाइजी आईपीएल में पुजारा को टीम में चुनने से परहेज करती है. espncricinfo से बात करते हुए पुजारा ने कहा, 'इस शतक से भले ही कई लोगों को हैरानी हुई होगी लेकिन मुझे जरा भी हैरानी नहीं हुई. मैं जानता था कि मैं किसी न किसी समय ऐसा करने में सफल हो जाऊंगा.' पुजारा ने कहा कि टेस्‍ट क्रिकेट का अच्‍छा फॉर्म आपको शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में भी बल्‍लेबाजी में मददगार साबित होता है.

वीडियो: पुजारा बोले, विराट और धोनी में यह बात है कॉमन