NDTV Khabar

IND vs SL: नागपुर से ही चेतेश्वर पुजारा ने साधा 'इस दक्षिण अफ्रीकी' पर निशाना !

अगले साल के पहले हफ्ते में विराट एंड कंपनी दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी, लेकिन मेजबानों का एक खिलाड़ी पुजारा को लेकर बहुत ही ज्यादा चिंतित है

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL: नागपुर से ही चेतेश्वर पुजारा ने साधा 'इस दक्षिण अफ्रीकी' पर निशाना !

चेतेश्‍वर पुजारा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पुजारा का नागपुर में एक और कारनामा
  2. साल 2017 में पूरे किए एक हजार रन
  3. तीन बल्लेबाजों में 'सबसे बड़े हजारी' की रेस!
नई दिल्ली: हालांकि भारत का दक्षिण अफ्रीकी दौरा काफी दूर है, लेकिन इस साल गेंदबाजों के लिए बड़ी मुसीबत साबित हुए चेतेश्वर पुजारा ने अभी से ही एक दक्षिण अफ्रीकी  खिलाड़ी को अपने निशाने पर ले लिया है. पुजारा ने यह निशाना किसी गेंदबाज पर नहीं बल्कि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज पर साधा है! इसी के साथ ही उन्होंने अपनी एक और शतकीय पारी से अफ्रीकी बॉलरों को भी यह अच्छी तरह से समझा दिया कि वे आगामी दौरे पर उनके खिलाफ अच्छी तरह तैयारी कर लें. 

यह भी पढ़ें : सुबह-सुबह विराट कोहली ने सुरक्षाकर्मियों से ली यह 'खास जानकारी'!

नागपुर टेस्ट के दूसरे दिन पुजारा ने लंकाई गेंदबाजों को खूब छकाया. अपनी पारी के दौरान जब पुजारा ने 75वां रन बनाया, तो इसी के साथ उन्होंने बड़ा धमाल कर डाला. इस रन के साथ ही टीम इंडिया के 'नए श्रीमान भरोसमंद' ने इस साल अपने 1000 रन पूरे कर लिए. पुजारा का साल का 10वां टेस्ट मैच है और इन दस टेस्ट मैचों में उनकी बल्लेबाजी का औसत 71.57 का रहा है. औसत के लिहाज से इस दुनिया का कोई दूसरा बल्लेबाज उनके आसपास भी नहीं फटक सका है. 

यह भी पढ़ें : 'इस बड़ी सजा' ने बदल दिया चेतेश्वर पुजारा का 'अंदाज'!

वहीं, इस शानदार औसत के साथ ही उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डीन एल्गर पर भी निशाना साध दिया है. एल्गर का इस साल औसत सिर्फ 54.85 ही है, लेकिन वे इस साल अभी तक 11 टेस्ट मैचों में 1097 रन बना चुके हैं. पुजारा और एल्गर के अलावा श्रीलंका के करुणारत्ने एक और बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इस साल 1000 रन बनाए हैं. मतलब साफ है कि इस साल के बाकी बचे करीब सवा महीने में सबसे ज्यादा रन बनाने की रेस बहुत ही रोचक होने जा रही हैं. नागपुर टेस्ट खत्म होने के बाद साल 2017 खत्म होने से पहले इन तीनों ही बल्लेबाजों को एक-एक टेस्ट मैच और खेलने का मौका मिलेगा.

VIDEO: चेतेश्वर पुजारा के बारे में अजय रात्रा की राय जानिए
दक्षिण अफ्रीकी टीम दिसम्बर के आखिर में जिंबाब्वे के साथ एक टेस्ट खेलेगी. अब देखने की बात यह होगी कि साल 2017 का सबसे बड़ा हजारी बनने का सौभाग्य किसके हिस्से में आता है. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement