NDTV Khabar

चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने दक्षिण अफ्रीका जाने वाले गेंदबाजों के बारे में दिया यह बयान

भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, 6 वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

46 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने दक्षिण अफ्रीका जाने वाले गेंदबाजों के बारे में दिया यह बयान

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दक्षिण अफ्रीका में भारत को 3 टेस्ट, 7 वनडे और 3 टी-20 मैच खेलने हैं
  2. भारत का दौरा 5 जनवरी से शुरू होगा और 24 फरवरी तक चलेगा
  3. एमएसके प्रसाद ने कहा-भारत का गेंदबाजी आक्रमण सर्वश्रेष्ठ में से एक
कोलकाता: श्रीलंका के साथ मौजूदा सीरीज खत्म होने के बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी. भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में चल रही है. भारत को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट, 6 वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत का पहला मैच 5 जनवरी को होगा वहीं, आखिरी मैच उसे 24 फरवरी को खेलना है. 

यह भी पढ़ें : पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने टीम इंडिया के दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले दिया यह बयान...

इस बीच मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए चुने गए पांच तेज गेंदबाजों के आक्रमण को 'सर्वश्रेष्ठ में से एक' करार दिया है, क्योंकि हर गेंदबाज में कुछ अलग तरह की गेंद डालने की काबिलियत है. पांच गेंदबाजों के आक्रमण में इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं, जो एक दूसरे से काफी भिन्न हैं.

यह भी पढ़ें : धोनी पर चीफ सिलेक्टर की टिप्पणी नहीं आई फैंस को रास, बोले - आप कौन हैं?

प्रसाद ने रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल के मौके पर पत्रकारों से कहा, 'मैं प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजी आक्रमण पर प्रतिक्रिया नहीं कर सकता, लेकिन हमारे नजरिये से देखो तो यह दक्षिण अफ्रीका दौरा करने वाला सर्वश्रेष्ठ में से एक गेंदबाजी आक्रमण है.' प्रसाद ने कहा, 'आप देखिये उमेश (यादव) और (मोहम्मद) शमी भले ही 140 की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हों, लेकिन वे तब भी गेंद को स्विंग करते हैं. हमारे पास भुवी (भुवनेश्वर कुमार) भी हैं, जो गेंद को हर तरह से स्विंग करा सकता है. हमने बुमराह को शामिल किया है, जिसमें विविधता है. इशांत (शर्मा) हमेशा मौजूद है और हार्दिक (पंड्या) एक अलग आयाम देते हैं.' 

टिप्पणियां
VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


उन्होंने कहा, 'इसलिये हमने जो चुने हैं, वो पांच अलग तरह के वैराइटी वाले गेंदबाज हैं.' भारत की ज्यादातर टेस्ट जीत घरेलू मैदान पर ही मिली हैं. प्रसाद को लगता है कि कठिन दौरे से पहले इतनी सारी जीत के साथ जाना अच्छी चीज है. उन्होंने कहा, टेस्ट मैचों में इतनी सारी जीत के साथ जो आत्मविश्वास मिलता है, भले ही ये सारी जीत घरेलू मैदान पर मिली हों, लेकिन जीत के साथ जाना हमेशा ही अच्छा होता है. इसलिये मुझे पूरा भरोसा है कि यह हमारी सबसे संतुलित टीमों में से एक है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement