Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद ने कहा, टेस्ट टीम में जगह बनाने के बहुत करीब हैं विकेटकीपर केएस भरत

मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद ने कहा, टेस्ट टीम में जगह बनाने के बहुत करीब हैं विकेटकीपर केएस भरत

वेस्टइंडीज के दौरे के लिए जाने वाली टेस्ट टीम में भरत को नहीं मिली जगह

खास बातें

  • वर्ल्डकप के बाद अपने पहले दौरे पर वेस्टइंडीज जा रही है टीम इंडिया
  • केएस भरत को टेस्ट टीम में नहीं मिली जगह
  • कहा- भरत को बहुत जल्द टीम में शामिल किया जा सकता है
नई दिल्ली:

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के मुख्य चयनकर्ता MSK प्रसाद ने रविवार को वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) दौरे के लिए टीम का चयन किया. इस बार इंडिया 'ए' के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले कई नए खिलाड़ियों को भारतीय टीम में मौका दिया गया. लेकिन विकेटकीपर बल्‍लेबाज केएस भरत (KS Bharat) कोटीम में शामिल नहीं किया. भरत टेस्‍ट टीम में स्‍थान बनाने के दावेदार थे. हालांकि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि वह भरत के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं और उन्हें साल की किसी भी आगामी सीरीज में टीम में शामिल किया जा सकता है. इसके साथ ही प्रसाद ने यह भी माना कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant), रिद्धिमान साहा (Ridhiman Saha) और केएस भरत (KS Bharat) तीन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. भरत कुछ समय बाद टेस्ट टीम में नजर आ सकते हैं. 

वर्ल्‍डकप 2019 के खराब प्रदर्शन के बाद टी20 वर्ल्‍डकप पर टिकी राशिद खान की नजर..

टीम की घोषणा के दौरान प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, 'हमने इंडिया 'ए' के प्रदर्शन को ध्यान में रखा है. मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन शानदार रहा है.' उन्होंने कहा, 'हमारे पास एक अलिखित मानदंड है, कि कोई स्थापित क्रिकेटर जब घायल हो जाता है और फिर वापस आता है तो मुझे लगता है कि उसे एक अवसर दिया जाना चाहिए. इसलिए हमने रिद्धिमान साहा को टेस्‍ट की टीम में मौका दिया है.

माइकल हसी से मेरी तुलना गलत, मेरी प्रतिभा उनसे आधी भी नहीं : एलेक्‍स कैरी

भरत के प्रदर्शन पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'मैं यह बता सकता हूं कि केएस भारत ने इंडिया 'ए' के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. उसने पिछली तीन सीरीज में तीन शतक बनाए हैं और 50 'शिकार' किए. यह एक शानदार बात है. वह टेस्ट टीम में जगह बनाने के बहुत करीब है.' उन्होंने कहा, 'हम ऋषभ, भरत और रिद्धिमान साहा तीनों को कुछ समय के लिए टेस्ट क्रिकेट में देखेंगे.' भरत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया ए, इंग्लैंड लायंस और श्रीलंका ए के खिलाफ शतक बनाए हैं. विकेट के पीछे भी वे प्रभावी साबित हुए हैं. वनडे क्रिकेट में उनका औसत 38.75 है और उनके नाम एक तिहरा शतक है. उन्होंने इस प्रारूप में आठ शतक और बीस अर्धशतक भी बनाए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलने हैं.

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन