NDTV Khabar

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बना न्‍यूनतम स्‍कोर का रिकॉर्ड, चीन की महिला टीम 14 रन पर ढेर

क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)क्रिकेट के खेल के प्रचार-प्रसार के लिए काफी प्रयास कर रही है. इन कोशिशों के तहत चीन में भी क्रिकेट को बढ़ावा देने की दिशा में कदम बढ़ाए गए हैं

101 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बना न्‍यूनतम स्‍कोर का रिकॉर्ड, चीन की महिला टीम 14 रन पर ढेर

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  1. यूएई के खिलाफ हुआ था यह मैच
  2. 4 रन बनाने वाले हिन रहीं टॉप स्‍कोर
  3. मैच में यूएई की टीम 189 रन से जीती
बैंकॉक:

क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)क्रिकेट के खेल के प्रचार-प्रसार के लिए काफी प्रयास कर रही है. इन कोशिशों के तहत चीन में भी क्रिकेट को बढ़ावा देने की दिशा में कदम बढ़ाए गए हैं.लेकिन चीनी महिला टीम के हाल के प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि क्रिकेट में अपने प्रदर्शन को ऊपर उठाने में चीन को अभी काफी प्रयास करने होंगे. बैंकॉक में खेले जा रहे T20 क्रिकेट टूर्नामेंट (T20 Cricket Tournament) में चीन की महिला टीम महज 14....जी हां 14  रन बनाकर ढेर हो गई. महिला और पुरुष ट्वेंटी-ट्वेंटी के लिहाज से यह किसी भी इंटरनेशनल मैच का न्‍यूनतम स्‍कोर है. थाईलैंड टी20 स्‍मैश में चीन की महिला टीम (China Women Team) इस मैच में संयुक्‍त अबर अमीरात का सामना कर रही थी.

मुख्‍य चयनकर्ता की ओर से ऋषभ पंत को मिली यह तारीफ धोनी के लिए खतरे की घंटी तो नहीं..


मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए संयुक्‍त अरब अमीरात की टीम ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 203 रन का भारीभरकम स्‍कोर खड़ा किया . जवाब में चीनी टीम, यूएई के आक्रमण के सामने पूरी तरह मेमना साबित हुई. चीन की महिला टीम मैच में महज 14 रन बनाकर आउट हो गई और उसे 189 रन की हार का सामना करना पड़ा. यह महिला क्रिकेट में अब तक का सबसे अधिक रन से हार का रिकॉर्ड है. इससे पहले ये रिकॉर्ड नामीबिया के नाम दर्ज था जो अगस्त 2018 में एक मैच में 179 रनों से हारा था. चीन की ओर से इस मैच में सर्वोच्‍च व्‍यक्तिगत स्‍कोर 4 रन रहा जो हिन लीली ने बनाया. थाईलैंड टी20 स्‍मैश में यूएई और चीन के अलावा मलेशिया, इंडोनेशिया और म्‍यांमार जैसी टीमें भी भाग ले रही हैं. इससे पहले चीन की पुरुष टीम भी वर्ल्‍ड T20 क्‍वालिफायर में नेपाल के सामने 26 रन बनाकर आउट हो गई थी.

विराट कोहली ने दूसरे वनडे से पहले अनुष्‍का शर्मा के साथ पोस्‍ट की फोटो तो फैंस ने दी यह नसीहत

टिप्पणियां

क्रिकेट में इससे पहले का न्‍यूनतम स्‍कोर का रिकॉर्ड 18 रन का था,जो अगस्त 2018 में मेक्सिको ने ब्राज़ील के खिलाफ बनाया था. गौरतलब है कि आईसीसी ने चीन में क्रिकेट के प्रसार के लिहाज से काफी प्रयास किए हैं. आईसीसी ने एक बयान में कहा था कि वह दुनिया की सबसे ज्‍यादा आबादी वाले देश में क्रिकेट के प्रसार के लिए चाइना क्रिकेट एसोसिएशन के साथ मिलकर काम कर रहा है.

वीडियो: जब सचिन तेंदुलकर ने सड़क पर खेला क्रिकेट


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement