Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

गेल के धमाल से वेस्टइंडीज की दक्षिण अफ्रीका पर रिकॉर्ड जीत

ईमेल करें
टिप्पणियां
गेल के धमाल से वेस्टइंडीज की दक्षिण अफ्रीका पर रिकॉर्ड जीत
जोहानिसबर्ग: क्रिस गेल की एक और आतीशी पारी फाफ डु प्लेसिस के शानदार शतक पर भारी पड़ गई, जिससे वेस्टइंडीज ने आज यहां दूसरे ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मैच में चार विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल की।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डु प्लेसिस ने 56 गेंदों पर 11 चौकों और पांच छक्कों की मदद से 119 रन बनाए। उन्होंने इस बीच डेविड मिलर (47) के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी की, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने सात विकेट पर 231 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लेकिन गेल के आगे यह स्कोर भी बौना साबित हुआ। उन्होंने 41 गेंदों में नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से 90 रन ठोके।

पहले मैच में 77 रन बनाने वाले गेल ने मलरेन सैमुअल्स (39 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन) के साथ दूसरे विकेट के लिए 152 रन की रिकार्ड साझेदारी की। बाद में कप्तान डेरेन सैमी ने केवल सात गेंदों पर नाबाद 20 रन बनाये जिससे वेस्टइंडीज ने 19.2 ओवर में छह विकेट पर 236 रन बनाकर जीत दर्ज की।

यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय ही नहीं, बल्कि टी20 ओवरऑल क्रिकेट में सर्वाधिक लक्ष्य हासिल करने का नया रिकॉर्ड है। टी-20 में इससे पहले का रिकॉर्ड ससेक्स के नाम पर था, जिसने पिछले साल एसेक्स के खिलाफ 226 रन का लक्ष्य हासिल किया था।

अंतरराष्ट्रीय टी-20 में इससे पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 2009 में 211 रन का लक्ष्य सफलतापूर्वक हासिल किया था।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement