RCB vs KXIP: Chris Gayle का तूफानी रिकॉर्ड, टी-20 क्रिकेट में सिर्फ बाउंड्री से दस हजार रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज

RCB vs KXIP IPL 2020: क्रिस गेल (Chris Gayle) ने IPL2020 के अपने पहले ही मैच में ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ पंजाब की टीम को 8 विकेट से आरसीबी (RCB vs KXIP) के खिलाफ जीत दिला दी.

RCB vs KXIP: Chris Gayle का तूफानी रिकॉर्ड, टी-20 क्रिकेट में सिर्फ बाउंड्री से दस हजार रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज

T-20 क्रिकेट में Chris Gayle का तूफानी रिकॉर्ड, दस हजार रन सिर्फ बाउंड्री से बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने

खास बातें

  • बैंगलोर के खिलाफ गेल का तूफान
  • आईपीएल में जड़ा 29वां अर्धशतक
  • सिर्फ चौके और छक्के से टी-20 में पूरे किए दस हजार रन

RCB vs KXIP IPL 2020: क्रिस गेल (Chris Gayle) ने IPL2020 के अपने पहले ही मैच में ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ पंजाब की टीम को 8 विकेट से आरसीबी (RCB vs KXIP) के खिलाफ जीत दिला दी. गेल के अलावा केएल राहुल (KL Rahul) ने भी कप्तानी पारी खेली और अर्धशतक जमाया. गेल ने 29 गेंद पर अर्धशतक ठोका. अपनी अर्धशतकीय पारी में गेल ने 1 चौका और 5 छक्के जमाए. गेल ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान आईपीएल में 4500 रन भी पूरे किए. गेल ने इसके अलावा एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. गेल आईपीएल के इतिहास में इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने अपनी 27 आईपीएल पारियों में 5 या उससे ज्यादा छक्के जमाए हैं. वहीं, टी-20 क्रिकेट में गेल ने 10000 रन सिर्फ बाउंड्री से बनाए हैं जिसमें 1027 चौके और 982 छक्के शामिल है.

टी-20 क्रिकेट (T20 Cricket) में 10000 रन सिर्फ चौके और छक्के से बनाने वाले भी क्रिस गेल दुनिया के पहले क्रिकेटर हैं. आरसीबी के खिलाफ मैच में गेल आखिरी ओवर में 45 गेंद पर 53 रन बनाकर रन आउट हुए. वहीं, केएल राहुल 49 गेंद पर 61 रन बनाकर नाबाद रहे. मयंक अग्रवाल ने 25 गेंद पर 45 रन की पारी खेली, बता दें कि पंजाब को अखिरी गेंद पर 1 रन की दरकार थी, निकोलस पूरन ने चहल की गेंद पर छक्का जमाकर मैच को जीता दिया.

आईपीएल के इतिहास में गेल 4500 रन बनाने वाले 8वें बल्लेबाज हैं. गेल से पहले कोहली, रैना, वॉर्नर, रोहित शर्मा, शिखर धवन, एबी डीविलियर्स और धोनी ने यह कारनामा आईपीएल में किया है.   

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com