WI vs BAN T20: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए क्रिस गेल विंडीज टीम में शामिल नहीं

WI vs BAN T20: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए क्रिस गेल विंडीज टीम में शामिल नहीं

क्रिस गेल को विश्‍व क्रिकेट के सबसे आक्रामक बल्‍लेबाजों में शामिल किया जाता है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गेल ने छक्‍कों के अफरीदी के रिकॉर्ड को किया है बराबर
  • तीसरे वनडे में पांच छक्‍कों की मदद से बनाए थे 73 रन
  • इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बताया, गेल को टी20 के लिए रेस्‍ट दिया
बासेटेरे:

विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और रेयाद एमरिट को बांग्लादेश के खिलाफ बुधवार से प्रारंभ होने वाली तीन ट्वेंटी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में नहीं चुना गया है. इंटरनेशनल मैचों में हाल ही में शाहिद अफरीदी के छक्‍कों के रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले गेल को टीम में स्‍थान नहीं मिलना क्रिकेटप्रेमियों को हैरान कर गया है. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में मेहमान गेंदबाजों की जमकर कुटाई करते हुए 66 गेंदों में 73 रन बना डाले थे. विंडीज भले ही हार गया. लेकिन गेल ने पारी में 6 चौकों और 5 छक्कों के साथ अपने चाहने वालों को गदगद कर दिया. गौरतलब है कि शाहिद आफरीदी ने अपने खाते में 524 मैचों में 476 छक्के जमा किए हुए थे और क्रिस गेल ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में जड़े पांच छक्कों के साथ ही इन छक्कों के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली थी.

WI vs BAN ODI: हेटमेयेर का शतक, वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 3 रन से हराया

वेस्‍टइंडीज-बांग्‍लादेश सीरीज का पहला मैच बासेटेरे में होगा जबकि इसके बाद टीम बाकी मैच खेलने के लिये फ्लोरिडा के लॉडरहिल जाएगी. गेल की जगह चैडविक वाल्टन को टीम में रखा गया है जबकि आलराउंडर एमरिट की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को कार्लोस ब्रेथवेट की अगुवाई वाली 13 सदस्यीय टीम में लिया गया है. वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार गेल को आराम दिया गया है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने हाल में बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 142 रन बनाए थे.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है...
कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), सैमुअल बद्री, शेल्डन कॉटरेल, आंद्रे फ्लेचर, इविन लुईस, एशले नर्स, कीमो पॉल, रोवमन पॉवेल, दिनेश रामदीन, आंद्रे रसेल, मर्लन सैमुअल्स, चाडविक वाल्टन और के. विलियम्स.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com