Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

संन्यास की खबरों पर क्रिस गेल ने लगाया विराम, कही यह बात, देखें VIDEO

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संन्यास की खबरों पर क्रिस गेल ने लगाया विराम, कही यह बात, देखें VIDEO

संन्यास को लेकर क्रिस गेल ने सबसे पहले वर्ल्डकप 2019 के दौरान बात की थी.

खास बातें

  1. मैच के बाद प्रशंसकों और खिलाड़ियों ने खड़े होकर दी थी विदाई
  2. भारत के खिलाफ गेल ने खेला था अपना 301वां वनडे मैच
  3. कहा- मैंने अभी तक इस बारे में कुछ भी नहीं कहा है.
पोर्ट ऑफ स्‍पेन:

भारत (India Cricket team) के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के अंतिम मैच में जिस तरह से वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) को विदाई दी गई थी उससे ऐसा लगा था यह गेल की वनडे से आधिकारिक विदाई है. हालांकि मैच के अगले ही दिन गेल ने संन्यास की इन अटकलों पर यह कहकर विराम लगा दिया कि उन्होंने अभी इस बारे में कोई घोषणा नहीं की है. इससे पहले पारी के 12वें ओवर में भारतीय गेंदबाज खलील अहमद (Khaleel Ahmed) की गेंद पर आउट होने के बाद जब गेल वापस पवेलियन जा रहे थे तब उन्होंने अपने हेलमेट को उतारकर बल्ले के हत्थे पर टांगा और दर्शकों की तरफ बल्ले को दिखाते हुए मैदान से बाहर गए. दर्शकों ने भी खड़े होकर ताली बजाकर विश्‍व क्रिकेटर के लाजवाब इंटरटेनर गेल को विदाई दी. जिस अंदाज में गेल ने विदाई ली उससे लग तो यही रहा है कि यह उनके करियर का आखिरी वनडे मैच था.

WI vs IND, 3rd ODI: बल्‍ले पर हेलमेट टांगकर क्रिस गेल ने क्रिकेट को 'अलविदा' कहा..


इसके बाद प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर गेल (Chris Gayle) के करियर को याद करते हुए भावुक संदेश पोस्ट करने शुरू कर दिए थे. हालांकि मैच के अगले ही दिन गेल ने 301 नंबर की अपनी विशेष जर्सी को दान करते हुए कहा कि उन्होंने अभी तक इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है. इसके लिए उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो भी शेयर किया. वीडियो में गेल ने कहा, 'मैंने कुछ भी घोषित नहीं किया... किसी भी प्रकार की सेवानिवृत्ति नहीं ली.' उन्होंने यह भी जोर देकर कहा कि वह अगली घोषणा तक टीम के साथ बने रहेंगे. 

सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली ने श्रेयस अय्यर की कुछ यूं की तारीफ

टिप्पणियां

गेल (Chris Gayle) ने अपने संन्यास के बारे में वर्ल्डकप 2019 से बात करनी शुरू की थी और उन्होंने कहा था कि वह टूर्नामेंट के बाद संन्यास ले लेंगे. हालांकि इसके बाद वह अपने बयान से पलट गए और कहा कि वह अभी भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में भाग लेंगे. तब सोचा गया था कि वह सीरीज के बाद संन्यास की घोषणा करेंगे लेकिन उन्होंने इस बारे में कुछ नहीं कहा. 39 साल के गेल ने बुधवार को भारत के खिलाफ अपना 301 वां वनडे मैच खेला. मैच में गेल ने 72 रनों की शानदार पारी खेली लेकिन उनकी टीम जीत दर्ज करने में नाकाम रही है. भारत ने 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली. 

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... युजवेंद्र चहल के पास आकर लड़की ने किया ऐसा डांस, देखते ही भागा क्रिकेटर, 30 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

Advertisement