NDTV Khabar

क्रिस गेल ने महिला रिपोर्टर से कहा, 'लड़कियां उनकी ओर खुद 'खिंची' चली आती हैं...', हुआ विवाद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिस गेल ने महिला रिपोर्टर से कहा, 'लड़कियां उनकी ओर खुद 'खिंची' चली आती हैं...', हुआ विवाद

बिग बैश लीग में भी गेल महिला प्रजेंटर के साथ फ्लर्ट कर विवाद में आ गए थे (फाइल फोटो)

लंदन:

वेस्टइंडीज के दिग्गज बैट्समैन क्रिस गेल ने एक बार फिर विवादों को हवा दे दी है। इससे पहले वह एक बार लाइव टेलीकास्ट के समय महिला ब्रॉडकास्टर के साथ फ्लर्ट करने को लेकर 'सेक्सिज्म स्कैंडल' में फंस गए थे। गेल से जुड़ा नया विवाद बेंगलुरू में दिए गए एक इंटरव्यू के दौरान सामने आया है, जो सेक्स, महिला और समानता पर केंद्रित था।

इसके साथ ही विश्व क्रिकेट के नामी खिलाड़ी गेल ने महिला पत्रकार को दिए इस इंटरव्यू में द्विअर्थी बाते करते हुए अपने 'भारी भरकम बैट' का भी बढ़-चढ़कर बखान किया, जो हैरान करने वाला रहा। इंटरव्यू में व्यक्त किए गए गेल के ऐसे विवादित विचारों के बाद अब क्रिकेट की दुनिया और अन्य जगहों से कड़ी प्रतिक्रिया सामने आ सकती है।  

गेल ने यह इंटरव्यू ब्रिटिश न्यूजपेपर 'द टाइम्स' की पत्रकार चार्लोट एडवर्ड्स को बेंगलुरू में दिया, जहां वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेल रहे थे।


जमैका के इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि महिलाएं हर चीज को तुलनात्मक रूप से 'अधिक एंजॉय' करती हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके देश के लोग सेक्स के बारे में खुला विचार रखते हैं।

'महिलाएं मुझ पर जान छिड़कती हैं'
इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि महिलाएं सबकुछ भूलकर उसकी ओर अपने आप 'खिंची' चली आती हैं। गेल ने इसका कारण 'अपने मोहक रूप' को बताया।

महिलाओं के विषय पर उन्होंने कहा कि उनको समानता हासिल होनी चाहिए और उन्हें यह मिली भी है।

उन्होंने कहा, "उन्हें समानता से बढ़कर मिला है। महिलाएं जो चाहें, वह कर सकती हैं। जमैका की महिलाएं बहुत अधिक खुले विचारों वाली हैं। मैं पक्के तौर पर कह सकता हूं कि वह आपको बता देंगी कि 'यह' किस समय होना चाहिए...।'

गेल ने आगे कहा, "महिलाओं को अपने आदमी को खुश करना चाहिए।" उन्होंने इसे स्पष्ट करते हुए कहा, "जब मैं घर जाता हूं, तो खाना टेबल पर होता है... मैं बिल्कुल सही कह रहा हूं'। भले ही वह भी कामकाजी हों, लेकिन वह  'हाथ बंटाती' हैं...'

गौरतलब है कि गेल को हाल ही में गर्लफ्रेंड नताशा बेरिज से एक बेटी हुई है, जिनके साथ उनका 10 सालों से अफेयर है।

'सेक्स को लेकर जमैका के लोग अधिक रिलैक्स होते हैं'
गेल ने कहा वह नैप्पी बदल सकते हैं, लेकिन कुकिंग और सफाई नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, 'मुझसे यह नहीं होगा।' उन्होंने आगे कहा कि जमैका के लोग सेक्स को लेकर 'अधिक रिलैक्स' होते हैं। उन्होंने कहा, 'हम इसे लेकर अधिक चिंता नहीं करते। यह वह चीज हैं जिसे करना लोग पसंद करते हैं। यह कोई बड़ी बात नहीं है।'

"दस हजार महिलाएं मेरी ओर खिंची चली आएंगी। इसका कारण मेरा मोहक होना है।' यह पूछे जाने पर कि क्या वह भी महिलाओं पर जान छिड़कते हैं, तो उन्होंने कहा, 'आपके प्रश्नों और आपने मुझे निरुत्तर और हताश कर दिया है...।'

बिग बैश लीग वाली घटना
जनवरी में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल विवाद में घिर गए थे, जब बिग बैश लीग क्रिकेट मैच के बाद वह महिला टीवी प्रेजेंटर के साथ फ्लर्ट करने लगे और इस दौरान कुछ 'अनुचित' टिप्पणियां कर दी थीं। इसके बाद उन पर जुर्माना भी लगा था।

इस टी-20 लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलने वाले गेल ने 15 गेंद में 41 रन बनाकर तस्मानिया पर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद चैनल 10 की प्रेजेंटर मेल मैकलाघलिन से बात कर रहे थे।

गेल ने कहा था, 'मैं भी यहां आकर आपको इंटरव्यू देना चाहता था, यही कारण है कि मैं यहां हूं। पहली बार आपकी आंखें देखने आया हूं।' उन्होंने कहा, 'उम्मीद करता हूं कि यह मैच जीतने के बाद हम ड्रिंक्स पिएंगे। शर्माओ मत बेबी।'

टिप्पणियां

गेल की इस टिप्पणी से असहज महसूस कर रही मैकलाघलिन ने हालांकि इंटरव्यू जारी रखने का प्रयास करते हुए कहा था, 'मैं शर्मा नहीं रही।' इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू फ्लिंटाफ जैसे क्रिकेटरों के अलावा सोशल मीडिया पर अन्य लोगों ने गेल गेल को लताड़ लगाई थी।

हालांकि गेल ने दावा किया, "वह मजाक था। इसे वह जानती थीं। मेरा स्वभाव ही मजाकिया है.."



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement