NDTV Khabar

Chris Silverwood होंगे इंग्लैंड टीम के नए कोच, दावेदारी में गैरी कर्स्टन, एलेक्स स्टीवर्ट को पछाड़ा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Chris Silverwood होंगे इंग्लैंड टीम के नए कोच, दावेदारी में गैरी कर्स्टन, एलेक्स स्टीवर्ट को पछाड़ा

Chris Silverwood दो साल से इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे थे

खास बातें

  1. सिल्वरवुड दो साल से इंग्लैंड के तेज गेंदबाजी कोच थे
  2. न्यूजीलैंड दौरे से करेंगे बतौर कोच 'पारी' का आगाज
  3. इंग्लैंड के लिए 6 टेस्ट और 7 वनडे खेल चुके हैं
लंदन:

Chris Silverwood: क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) इंग्लैंड की क्रिकेट टीम (England Cricket Team)के नए कोच होंगे. वे ट्रेवर बेलिस की जगह लेंगे जिनका अनुबंध पिछले महीने खत्म हो गया. सिल्वरवुड पिछले दो साल से इंग्लैंड टीम के तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका निभा रहे थे. बतौर मुख्य कोच, सिल्वरवुड की पहली सीरीज इंग्लैंड टीम का न्यूजीलैंड दौरा होगी जिसमें नवंबर में पांच मैचों की टी20 सीरीज के अलावा दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे. भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन और सरे के क्रिकेट निदेशक एलेक स्टीवर्ट ऑस्ट्रेलिया के बेलिस की जगह लेने के दावेदार थे. इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) ने हालांकि सिल्वरवुड को ‘असाधारण उम्मीदवार' करार दिया.

 पाकिस्तान की हार के बाद Shoaib Akhtar बोले, Sarfaraz Ahmed कन्फ्यूज कप्तान...


जाइल्स ने कहा, ‘मेरा मानना है कि वह ऐसा व्यक्ति है जिसकी हमें हमारी अंतरराष्ट्रीय टीमों को आगे ले जाने के लिए जरूरत है.' उन्होंने कहा, ‘वह ऐसा व्यक्ति है जिसे हम अच्छी तरह जानते हैं लेकिन यह उसकी हमारे ढांचे और प्रणाली की गहरी समझ तथ टेस्ट कप्तान जो रूट और सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ करीबी रिश्ते हैं जिससे अगले कुछ वर्षों में हमें अपनी योजना तैयार करने में मदद मिलेगी.' इंग्लैंड के लिए 1996 से 2002 के बीच छह टेस्ट और सात वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले 44 साल के सिल्वरवुड के मार्गदर्शन में एसेक्स ने 2017 में काउंटी चैंपियनशिप जीती जिसके बाद वह राष्ट्रीय टीम से जुड़ गए.

रोहित शर्मा बोले, 'सभी जानते हैं मो. शमी थोड़ी बिरयानी मिलने पर क्या कर सकता है..'

टिप्पणियां

सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने कहा कि वह अपनी नई भूमिका को लेकर रोमांचित हैं. उन्होंने कहा, ‘काफी प्रतिभा सामने आ रही है और इसमें प्रगति की काफी क्षमता है.'सिल्वरवुड ने कहा, ‘कड़ी मेहनत अब शुरू होगी और मुझे यकीन है कि न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के अपने सर्दियों के दौरे पर हम सकारात्मक प्रभाव छोड़ पाएंगे.'इंग्लैंड ने जुलाई में पहली बार 50 ओवर का वर्ल्डकप जीता था लेकिन टीम ऑस्ट्रेलिया से एशेज सीरीज जीतने में नाकाम रही. ऑस्ट्रेलिया ने 2-2 के ड्रॉ के साथ एशेज अपने पास बरकरार रखी.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पश्चिमी मीडिया के कवर पर क्यों बदली मोदी और भारत की छवि?

Advertisement