AUSvsNZ : अंपायर को अपशब्द कहने पर तेज गेंदबाज जोश हैजलवुड पर लगा जुर्माना

AUSvsNZ : अंपायर को अपशब्द कहने पर तेज गेंदबाज जोश हैजलवुड पर लगा जुर्माना

जोश हैजलवुड ने अंपायर से अभद्रता की। (फोटो : AFP)

ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ जोश हैजलवुड पर आईसीसी ने अंपायर से बदतमीजी से बात करने के लिए जुर्माना लगाया है। न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ क्राइस्टचर्च टेस्ट में चौथे दिन केन विलियम्सन को अंपायर ने नॉट-आउट दिया। अंपायर रनमोर मार्टिनेज़ (Ranmore Martinesz) के साथ बहस करते हुए अपशब्द कहे। आईसीसी ने रीलिज़ में कहा कि हैजलवुड के मैच फ़ीस से 15 फ़ीसदी रकम आईसीसी के नियम तोड़ने की वजह से काटी गई है।

हैजलवुड की अपील पर अंपायर मार्टिनेज़ ने विलियमसन को नॉट-आउट दिया। जिसके बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ और हैजलवुड ने रिव्यू इस्तेमाल किया। तीसरे अंपायर ने भी विलियम्सन को बल्ले से गेंद लगने की वजह से नॉट-आउट दिया।
बड़े स्क्रीन पर रिप्ले देख रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नाराज़ हो गए लेकिन हेज़लवुड ने अपने ग़ुस्से का इज़हार करते हुए कहा, .!@#$^^&* तीसरा अंपायर कौन होता है? जो स्टंप के माइक्रोफ़ोन पर साफ़ सुनाई दिया।

इस घटना के बाद टीवी अंपायर ने भी हैजलवुड के बर्ताव की निंदा करते हुए अंपायर का पक्ष लिया। माना जा रहा है कि कंगारू खिलाड़ी अंपायर के फ़ैसले से ज़्यादा इस बात से नाराज़ ते कि जब अंपायर और खिलाड़ी के बीच बात हो रही थी तो स्टंप माइक्रोफ़ोन क्यों ऑन था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com