NDTV Khabar

सीओए अध्यक्ष विनोद राय ने की हार्दिक पंड्या व केएल राहुल के खिलाफ कड़ी सजा की सिफारिश, तो क्या..?

राहुल ने अभी भी सोशल मीडिया पर मचे भूचाल पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है. लेकिन विनोद ने राय ने इन दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी सजा की सिफारिश कर दी है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. हार्दिक और केएल राहुल फंस गए!
  2. डायना एडुल्जी ने मांगी कानूनी सलाह
  3. दोनों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाने की सलाह मांगी
मुंबई:

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने खुद अपने लिए मुसीबत मोल ले ली है. वास्तव में लोकप्रिय टीवी शो "कॉफी  विद करण"(Coffee with Karan)  में हाल ही में टीम इंडिया के इन दो सितारों क्रिकेटरों हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और केएल राहुल (KL Rahul) के दिए गए जवाब अभी भी करोड़ों भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं. खुलकर बातचीत हो रही है कि भला कोई रोल मॉडल नेशनल चैनल पर ऐसे कैसे बात कर सकता है. चर्चा हो रही है कि आखिरकार ये युवा क्या साबित करना चाहते हैं. कुछ भी कह दो, कोई मर्यादा नहीं, कोई सीमा नहीं. बहरहाल, जो भी हार्दिक और केएल राहुल ने कहा हो,  लेकिन अब बीसीसीआई (BCCI) ने उनके लिए सजा देने का मन बना लिया है. क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (COA) के चेयरमैन विनोद राय (Vinod Rai) ने दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी सजा की सिफारिश कर दी है. अब कमेटी की दूसरी सदस्य डायना एडुल्जी पर टिका हुआ है. 

शो में इन दोनों के कमेंटों के बाद क्रिकेटप्रेमी ही नहीं, बल्कि बाकी लोगों ने भी इनकी बातचीत को लेकर बहुत ही तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. मामला क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय और डायना एडुल्जी तक पहुंचा, तो इन्होंने इस मामले को बीसीसीआई के लीगल सेल को भेज दिया. इससे पहले सीओए ने बुधवार को ही दोनों ही खिलाड़ियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा था. जवाब में हार्दिक पंड्या ने अपने बयान पर बहुत ही खेद व्यक्त करते हुए फिर कभी ऐसा बर्ताव न दोहराने का आश्वासन दिया था. 


यह भी पढ़ें: BCCI ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत में होने वाली सीरीज का कार्यक्रम घोषित किया

लेकिन अब हार्दिक के जवाब पर सीओए के चेयरमैन विनोद राय की प्रतिक्रिया आ गई है. उन्होंने कहा कि हार्दिक ने जो भी सफाई दी है, उससे मैं बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हूं. ध्यान दिला दें कि हार्दिक ने करण जौहर के शो में कई महिलाओं के साथ संबंध होने और इस विषय को लेकर अपने माता-पिता के साथ खुला होने के बारे में बताया था. जिस अंदाज में उन्होंने यह कहा था, वह शब्दावली बहुत ही आपत्तिजनक थी. हालांकि, शो में केएल राहुल मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले हार्दिक पंड्या के मुकाबले कहीं ज्यादा संयमित थे.

केएल राहुल ने अभी भी सोशल मीडिया पर मचे भूचाल पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है. लेकिन विनोद ने राय ने इन दोनों खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी सजा की सिफारिश कर दी है. हालांकि, अंतिम फैसला डायना एडुल्जी की हरी झंडी के बाद ही लिया जाएगा. राय ने कहा कि दरअसल डायना एडुल्जी ने कानूनी सलाह मांगी है कि क्या इन दोनों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया जा सकता है. जाहिर है कि जब एक बार कानूनी सलाह मिल जाएगी, तो इस बाबत अंतिम फैसला ले लिया जाएगा. राय ने कहा कि खिलाड़ियों के बयान मूर्खतापूर्ण और अस्वीकार्य हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मैंने इन दोनों के खिलाफ दो मैचों के प्रतिबंध की सिफारिश की है. माना जा रहा है कि डायना एडुल्जी ने इस मामले में बोर्ड के कार्यकारी सीके खन्ना, कार्यकारी सचिव और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी से सलाह मांगी है. इसके बाद अब भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा यह हो चली है कि कहीं ऐसे हालात तो नहीं बनने जा रहे कि हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दोनों वनडे मैचों से बाहर बैठना पड़ जाए. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement