NDTV Khabar

'यह बड़ा' बदलाव होगा सेलेक्शन कमेटी में, सीओए चेयरमैन विनोद राय का इशारा

घरेलू क्रिकेट एसोसिएशन की पिछले काफी लंबे समय से होती आ रही मांग को अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अमलीजामा पहनाने का मन बना लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'यह बड़ा' बदलाव होगा सेलेक्शन कमेटी में, सीओए चेयरमैन विनोद राय का इशारा

विनोद राय

खास बातें

  1. कई समस्याओं का सामना कर रहे सेलेक्टर्स
  2. ईमानदारी से काम को अंजाम नहीं दे पा रही चयन समिति
  3. घरेलू प्रतिभाओं पर नजर रखने को चाहिएं ज्यादा लोग
नई दिल्ली:

घरेलू क्रिकेट एसोसिएशन की पिछले काफी लंबे समय से होती आ रही मांग को अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अमलीजामा पहनाने का मन बना लिया है. यह बात खुद क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय नहीं कही है. इस होने वाले बदलाव को लेकर सीओए के सदस्यों ने सुप्रीम कोर्ट से भी बातचीत कर ली है. कुल मिलाकर अच्छी बात यह है कि अब सीओए को भी यह अच्छी तरह समझ में आने लगा है कि भारतीय क्रिकेट की जरूरतें क्या हैं.

विनोद राय ने कहा कि टीम इंडिया को मजबूत करने के लिए घरेलू टूर्नामेंटों से उभरती प्रतिभाओं को पहचाने की प्रक्रिया को और बेहतर और सुदृढ़ किए जाने की जरुरत है. वहीं एक सही समय पर अलग-अलग पांच-सात गेंद्रों पर एक साथ मैच चल रहे होते हैं. ऐसे में खिलाड़ियों पर नजर रखने के लिए हमें ज्यादा लोगों की जरुरत पड़ती है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम कुछ बदलाव करने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें:  IPL Auction 2018 : पिता भारत के टॉप-10 बिजनेसमैनों में, दोबारा बोली में किसी तरह 30 लाख में बिका बेटा


टिप्पणियां

आपको बता दें कि वर्तमान में पूर्व विकेटकीपर एमएसके प्रसाद वतर्मान चयन समिति के चेयरमैन हैं. इस समिति में उनके अलावा दो अन्य सदस्य देवांग गांधी और पूर्व ऑफ स्पिनर शरनदीप सिंह हैं. प्रसाद फिलहाल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के साथ हैं. ऐसे में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखने  के लिए देवांग गांधी और शरनदीप सिंह भारत में ही रहे. इसी टूर्नामेंट के कारण विनोद राय को जरूरी बात का अहसास हो गया.  

VIDEO : सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली का अंदाज. 
विनोद राय के अनुसार अब बीसीसीआई तीन सदस्य सेलेक्शन कमेटी का विस्तार करके इसके पहले की तरह ही पांच सदस्यीय कमेटी में तब्दील कर सकता है. ध्यान दिला दें कि लोढ़ा कमेटी ने पहले पांच सदस्य कमेटी को तीन सदस्य में बदल दिया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement