NDTV Khabar

BCCI चुनाव के मुद्दे पर CoA में मतभेद, विनोद राय और डायना इडुल्जी की है अलग-अलग राय

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BCCI चुनाव के मुद्दे पर CoA में मतभेद, विनोद राय और डायना इडुल्जी की है अलग-अलग राय

BCCI चुनाव के मुद्दे पर CoA के विनोद राय और डायना इडुल्जी की अलग-अलग राय है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति (CoA) में पड़ी दरार एक बार फिर सामने आ गई है. सीओए प्रमुख विनोद राय (Vinod Rai) चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के चुनाव स्थगित हों, लेकिन सीओए की महिला सदस्य डायना इडुल्जी (Diana Edulji) इसके पक्ष में नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) को चुनाव कराने की अनुमति भी दी थी जबकि सीओए ऐसा नहीं चाहती थी. BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि राय और रवि थोडगे बोर्ड के चुनाव को स्थगित करने के पक्ष में हैं जबकि इडुल्जी ने समिति और एमिकस क्यूरे के सामने अपना पक्ष साफ कर दिया है.

Yuvraj Singh ने Rishabh Pant के मामले में टीम इंडिया मैनेजमेंट को दी यह नसीहत..


अधिकारी ने बताया, "वह (इडुल्जी) राय और थोडगे से अलग सोच रखती हैं और उन्हें बीसीसीआई के चुनावों को टालने का कोई कारण नजर नहीं आता. उन्होंने सीओए के तीन सदस्यों के बीच मेल के जरिए हुई बातचीत में भी इस बात को स्पष्ट कर दिया है. साथ ही उन्होंने सोमवार को एमिकस क्यूरे को भी इस बारे में सूचित किया. उस समय बातचीत चल रही थी कि सीओए अदालत के नए आदेश पर स्पष्टता चाहती है. वह मानती हैं कि बीसीसीआई (BCCI)चुनाव कराने के लिए अभी भी पर्याप्त समय है और यहां तक कि अदालत ने भी स्पष्ट कर दिया है कि चुनाव के लिए 21 दिनों के नोटिस की जरूरत नहीं है."

टिप्पणियां

मामले से जुड़े एक सूत्रों ने बताया कि राय (Vinod Rai)फिलहाल, मुंबई स्थित बीसीसीआई मुख्यालय में मौजूद हैं और चुनाव को स्थगित करने का तीराका निकालने के लिए कानूनी टीम के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में राय के साथ सीईओ राहुल जौहरी भी मौजूद हैं. एमिकस क्यूरे ने बोर्ड के चुनावों को स्थगित करने के सीओए के प्रयासों में कोई खास दिलचस्पी नहीं दिखाई थी.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नेहा कक्कड़ और आदित्य की शादी पर पापा उदित नारायण बोले- मेरे परिवार में फीमेल सिंगर का आना...

Advertisement