ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले शास्त्री, पुजारा सहित स्टॉफ सदस्यों को अलग बायो-बबल में रहना होगा

खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के अलावा स्टॉफ के सदस्यों में कोच रवि शास्त्री, भरत अरुण, विक्रम राठौड़ और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर शामिल हैं. ये लोग इस महीने के आखिर तक दुई पहुंच जाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले शास्त्री, पुजारा सहित स्टॉफ सदस्यों को अलग बायो-बबल में रहना होगा

कोच रवि शास्त्री और विराट कोहली

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टूर्नामेंट खत्म होने के बाद टीम विराट ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. फिर ध्यान दिला दें कि इस दौरे में भारतीय टीम चार टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले खेलेगी. ऐसे में टेस्ट टीम के विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा हनुमा विहारी और कोच रवि शास्त्री को दुबई में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले छह दिन अनिवार्य क्वारंटीन में गुजारने पड़ सकते हैं. सूत्रों के अनुसार बीसीसीआई इस दौरे के लिए 23 से 25 सदस्यीय टीम भेजने पर विचार कर रहा है. इस सीरीज के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खास इंतजाम किए हैं और बायो-बबल इनवॉयरमेंट तैयार करने के लिए मेजबान बोर्ड करोड़ों रुपये खर्च करने जा रहा है. 

यह भी पढ़ें:  बुरी खबर: कार एक्सीडेंट में अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर की मौत

इसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई इस बात पर काम कर रहा है कि तमाम खिलाड़ी और साजो-सामान एक बायो-बबल से दूसरे बायो  बबल में बहुत ही सहजता और सरलता से स्थानांतरित हो जाएं. और अगर ऑस्ट्रेलिया में नियम और सरल नहीं होते, तो भारतीय खिलाड़ियों और स्टॉफ सदस्यों को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद दो हफ्ते और क्वारंटीन में गुजारने होंगे. 

यह भी पढ़ें: कागिसो रबाडा ने चहल से छीनी पर्पल कैप, सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिड-डे अखबार की रिपोर्ट के अनुसार पहले योजना यह थी कि कोचिंग स्टॉफ और गैर-आईपीएल खिलाड़ी सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे, लेकिन अब वैकल्पिक योजना पर भी बीसीसीआई काम कर रहा है. अब योजना यह है कि तमाम खिलाड़ी और स्टॉफ एक साथ दुबई से ऑस्ट्रेलिया के लिए चार्टर्ड उड़ान भरें. खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के अलावा स्टॉफ के सदस्यों में कोच रवि शास्त्री, भरत अरुण, विक्रम राठौड़ और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर शामिल हैं. ये लोग इस महीने के आखिर तक दुई पहुंच जाएंगे. बीसीसीई के सूत्रे कहा कि संभावना पूरी इस बात की है कि गैर आईपीएल खिलाड़ी, अन्य स्टॉफ सहित कोचिंग स्टॉफ को दुबई में उनके लिए अलग से बनाए जाने वाले बायो-बबल में छह दिन गुजारने होंगे. साथ ही, इन तमाम लोगों को आईपीएल खत्म होने के बाद पहले, तीसरे और छठे दिन कोविड टेस्ट भी किया जाएगा. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​