MS Dhoni के भविष्य को लेकर चर्चाओं के बीच टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कही यह बात...

MS Dhoni के भविष्य को लेकर चर्चाओं के बीच टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कही यह बात...

MS Dhoni वर्ल्डकप 2019 के बाद से क्रिकेट से दूर हैं

खास बातें

  • कहा, वर्ल्डकप के बाद मेरी धोनी से बात नहीं हुई है
  • धोनी को खुद फैसला करना है, वापसी चाहते हैं या नहीं
  • वर्ल्डकप 2019 के बाद से क्रिकेट से दूर हैं माही

MS Dhoni: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के क्रिकेट करियर को लेकर चर्चाएं खत्म होने का नाम नहीं ले रहीं. भारतीय टीम (Indian Team)के वर्ल्डकप 2019 से बाहर होने के बाद से धोनी ने कोई मैच नहीं खेला है. वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई सीरीज के लिए धोनी ने खुद को अनुपलब्ध बताया था. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट सीरीज में भी वे भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. क्रिकेट में वापसी का यह समय जैसे-जैसे बढ़ रहा है, क्रिकेटप्रेमियों खासकर एमएस के फैंस के बीच उनके भविष्य को लेकर चर्चाएं जोर पकड़ने लगी है. इस बीच, टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri)ने कहा है कि वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) के बाद से उनकी एमएस धोनी से मुलाकात नहीं हुई है और यदि क्रिकेट में अपनी वापसी के बारे में कोई भी फैसला MS को खुद ही करना है.

कमर की सर्जरी के बाद रिकवरी कर रहे हरफनमौला Hardik Pandya, देखें VIDEO..

कोच शास्त्री (Ravi Shastri) ने यह बात The Hindu को दिए एक इंटरव्यू में कही. शास्‍त्री ने कहा, 'धोनी हमारे सर्वश्रेष्‍ठ खिलाडि़यों में से एक रहेंगे. उनका नंबर लिस्‍ट में काफी ऊपर होगा. यह उनका फैसला होगा कि वह वापसी करना चाहते हैं या नहीं. कोच ने कहा कि वर्ल्डकपके बाद मेरी उनसे (धोनी से) भेंट नहीं हुई है. उन्‍हें पहले खेल शुरू करना होगा और फिर देखेंगे कि चीजें किस तरह हो रही हैं.'

कप्तान के तौर पर धोनी (MS Dhoni) वर्ष 2011 में भारतीय टीम को 50 ओवर के वर्ल्डकप और 2007 में टी20 वर्ल्डकप में चैंपियन बना चुके हैं. वे टेस्ट क्रिकेट से वर्ष 2014 में ही संन्यास ले चुके हैं लेकिन इस समय वनडे और टी20 इंटरनेशनल में खेल रहे हैं. वर्ल्डकप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम, न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी. इसके बाद यह चर्चाएं जोर पकड़ने लगी थी कि धोनी जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. हालांकि ऐसा नहीं हुआ था और धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे में खुद को अनुपलब्ध बताया था. धोनी ने हाल ही में मुंबई में टेनिस स्टार लिएंडर पेस के साथ एक चैरिटी फुटबॉल मैच में भी शिरकत की थी.

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com