NDTV Khabar

टीम इंडिया को कोचिंग देना मेरी सोच से कहीं अधिक जटिल था : ग्रेग चैपल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया को कोचिंग देना मेरी सोच से कहीं अधिक जटिल था : ग्रेग चैपल

तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली और चैपल के बीच काफी विवाद थे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ग्रेग चैपल का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम को दो साल तक कोचिंग देना उन्होंने जितना सोचा था उसकी तुलना में अधिक अधिक जटिल था.

चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए साक्षात्कार में कहा, 'यह संभवत: जितना कोई कल्पना कर सकता था, उससे कुछ अधिक जटिल था, भारत में सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, बल्कि जीवन के कई पहलू हैं. किसी बाहरी के लिए यहां सफलता हासिल करना आसान नहीं है.' चैपल का दो साल का कार्यकाल उतार-चढ़ाव से भरा रहा, जिस दौरान तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली के साथ उनका काफी विवाद रहा और कई सीनियर खिलाड़ियों के साथ उनके संबंध अच्छे नहीं थे.

इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट से जब उनके कार्यकाल के दौरान भारत के स्टार क्रिकेटरों की लोकप्रियता की तुलना के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने उनकी तुलना दिग्गज बीटल्स से की, जो 1960 के दशक से 1970 के दशक के शुरुआती वर्षों में प्रशंसकों के बीच बेहद लोकप्रिय थे.

टिप्पणियां

चैपल ने कहा, 'भारतीय क्रिकेट टीम के साथ होना संभवत: बीटल्स के साथ यात्रा करने की तरह था. देश में हम जहां भी जाते थे, वहां जिस तरह का माहौल होता था, वह शानदार था. हवाई अड्डे पर भी बड़ी संख्या में लोग जुट जाते थे और वहां सब कुछ थम सा जाता था.'


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement