Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

न्यूजीलैंड के मुनरो ने 14 गेंदों में जड़े 50 रन, बनाया टी-20 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक

ईमेल करें
टिप्पणियां
न्यूजीलैंड के मुनरो ने 14 गेंदों में जड़े 50 रन, बनाया टी-20 का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक
ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने देश के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वैश्विक सूची में युवराज सिंह के बाद मुनरो का दूसरा स्थान है। मुनरो ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ 14 गेंदों पर 50 रन पूरे किए। उनकी पारी में एक चौका और सात छक्के शामिल हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड मार्टिन गुपटिल के नाम था, जो उन्होंने रविवार को ही 19 गेंदों में बनाया था।

मुनरो से अधिक तेजी से सिर्फ युवराज सिंह ने अर्धशतक लगाया है। युवराज ने 2007 में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया था। उस मैच में युवराज ने इंग्लिश गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग के नाम है। स्टर्लिंग ने साल 2012 में अफगानिस्तान के खिलाफ दुबई में 17 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था।

युवराज ने टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक लगाया है। इस क्रम में मुनरो सातवें स्थान पर खिसक जाते हैं। दूसरे स्थान पर इंग्लैंड के मार्कस ट्रेस्कोथिक हैं, जिन्होंने 2010 में सोमरसेट के लिए खेलते हुए हैम्पशायर के खिलाफ 13 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था। इसके बाद इमरान नजीर, जीएल ब्रोफी, के. नोएमा बार्नेट और केरन पोलार्ड ने अपनी-अपनी टीमों के लिए घरेलू मैचों में 14 गेंदों पर अर्धशतक लगाए हैं। ये अंतर्राष्ट्रीय शतक नहीं हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement