यह ख़बर 18 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कोलम्बो टेस्ट : पाकिस्तान पर जीत के साथ जयवर्धने की विदाई

कोलम्बो:

पाकिस्तान के खिलाफ सिंघलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेले गए शृंखला के दूसरे टेस्ट के पांचवे दिन सोमवार को मेजबान श्रीलंका ने महज एक घंटे से भी कम समय में तीन आखिरी विकेट निकालते हुए 105 रनों की जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ ही श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने अपने महान बल्लेबाज महेला जयवर्धने को भी शानदार विदाई दी जिन्होंने इस मैच के बाद संन्यास लेने की घोषणा पहले ही कर दी थी। दूसरी पारी में 270 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरा पाकिस्तान 165 रन बनाकर आउट हो गया।

श्रीलंकाई स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ का जादू दूसरी पारी में भी चला और उन्होंने पांच बल्लेबाजों को आउट किया। धम्मिका प्रसाद को दो जबकि चनाका वेलेंगेडारा और दिलरुवान परेरा को एक-एक सफलता मिली।

वहीं, पाकिस्तान की ओर से दूसरी पारी में सर्वाधिक रन सरफराज अहमद (55) ने बनाए। उन्होंने पहली पारी में भी 103 रनों की पारी खेली थी।

इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने दो टेस्ट मैचों की शृंखला पर भी 2-0 से कब्जा जमा लिया। जीत के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने जयवर्धने को अपने कंधे पर उठाकर पूरे मैदान का चक्कर लगाया। दर्शकों ने भी खड़े होकर जयवर्धने का अभिवादन किया। विदाई के इस भावुक पल के दौरान श्रीलंकाई राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे सहित जयवर्धने का परिवार और उनके मित्र भी स्टेडियम में मौजूद रहे।

जयवर्धने ने इस मैच की दूसरी पारी में 54 रनों की पारी खेली जबकि पहली पारी में वह केवल चार रन बना सके थे।

'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार श्रीलंकाई गेंदबाज हेराथ को दिया गया। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में नौ जबकि दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाते हुए कुल 14 विकेट हासिल किए।

हेराथ 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' भी रहे। उन्होंने शृंखला में कुल 23 विकेट लिए जो दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए एक रिकॉर्ड भी है।

इससे पहले श्रीलंका ने इस मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए उपुल थरंगा की 92 रनों की पारी की बदौलत 320 रन बनाए थे। जिसके बाद हेराथ की घातक गेंदबाजी के सामने पूरी पाकिस्तानी टीम 332 पर ढेर हो गई और 12 रनों की मामूली बढ़त हासिल कर सकी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरी पारी में श्रीलंका ने 282 रन बनाए और पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 270 रनों का लक्ष्य रखा था।