यह ख़बर 17 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

कोलम्बो टेस्ट : बांग्लादेश सिमटा, श्रीलंका के एक विकेट पर 18 रन

खास बातें

  • बांग्लादेश के खिलाफ कोलम्बो के प्रेमदासा स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट में शनिवार को पहले दिन खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में एक विकेट खोकर 18 रन बना लिए हैं।
कोलम्बो:

बांग्लादेश के खिलाफ कोलम्बो के प्रेमदासा स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट में शनिवार को पहले दिन खेल खत्म होने तक श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में एक विकेट खोकर 18 रन बना लिए हैं। रंगना हेराथ (5/68) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत बांग्लादेश की पहली पारी 240 रनों पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका ने तिलकरत्ने दिलशान (0) का विकेट खोकर 18 रन बनाए।

बांग्लादेश की पहली पारी के मुकाबले श्रीलंका अभी 222 रन पीछे है और उसके नौ विकेट अभी बाकी हैं। मैच के पहले ही दिन कुल 11 विकेट गिर चुके हैं और केवल कुल 258 रन बने हैं। दोनों टीमों ने इस मैच के लिए तीन-तीन तेज गेंदबाज शामिल किए हैं।

इससे पहले, श्रीलंका ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया।  पहले टेस्ट से बाहर रहे तमीम इकबाल कुछ खास नहीं कर पाए। 16 रनों के कुल योग पर वह 10 रन बनाकर चलते बने। 51 रनों के कुल योग पर अशरफुल 16 रन बनाकर दुर्भाग्यशाली ढंग से रन आउट हो गए।

तीसरे विकेट के लिए महमुदुल्लाह और इस्लाम ने 49 रनों की पारी खेली और अपनी टीम के 100 रन पूरे किए। 100 रनों के कुल योग पर इस्लाम 33 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 128 रनों के कुल योग पर बांग्लादेश को महमुदुल्लाह (8) के रूप में चौथा झटका लगा।

पिछले टेस्ट में बांग्लादेश क्रिकेट इतिहास में पहला दोहरा शतक जड़ने वाले कप्तान मुशफिकुर रहीम इस बार कुछ खास कमाल नहीं कर सके। वह 152 रनों के कुल योग पर महज 6 रन बनाकर रंगना हेराथ का शिकार बने। बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा 59 रनों की साझेदारी सातवें विकेट के लिए सोहाग गाजी और नासिर हुसैन ने की।

हुसैन ने 48 रन बनाए और वह दो रन से अपना अर्द्धशतक बनाने से चूक गए। वहीं, गाजी ने 32 रनों की पारी खेली। लगातार अंतराल पर झटके लगने के कारण बांग्लादेश की पारी 240 रनों पर सिमट गई। श्रीलंका की ओर से हेराथ के अलावा नुवान कुलसेकरा ने तीन सफलताएं हासिल की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दो मैचों की शृंखला का पहला मैच ड्रॉ रहा था।