INDvsAUS T20: ICC के नए नियम से भ्रम में खिलाड़ी, फिंच ने कहा-5 ओवर तक पता ही नहीं था मैच में DRS लागू है

भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को रांची में खेले गए बारिश से प्रभावित पहले टी-20 मैच में आईसीसी के नए नियमों ने क्रिकेटरों को भ्रमित कर दिया.

INDvsAUS T20: ICC के नए नियम से भ्रम में खिलाड़ी, फिंच ने कहा-5 ओवर तक पता ही नहीं था मैच में DRS लागू है

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर आरोन फिंच. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 28 सितंबर से लागू हो गए हैं आईसीसी के नए नियम
  • टी-20 में भी डीआरएस प्रणाली को लागू किया गया है
  • शिखर धवन भी फिंच की तरह उलझन में दिखे
रांची:

भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को रांची में खेले गए बारिश से प्रभावित पहले टी-20 मैच में आईसीसी के नए नियमों ने क्रिकेटरों को भ्रमित कर दिया. आईसीसी के 28 सितंबर को लागू किए गए नए नियमों के मुताबिक टेस्ट और एकदिवसीय की तरह टी-20 में भी डीआरएस प्रणाली को लागू किया गया है.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट नियमों में कई बदलाव: अब मैदान पर की 'बदसलूकी' तो होना पड़ेगा बाहर

नए नियम के अनुसार अगर मैच 10 ओवर से कम का है तो एक गेंदबाज दो ओवर तक गेंदबाजी कर सकता है. मतलब यह हुआ कि 6 ओवर के मैच में तीन गेंदबाज दो-दो ओवर की गेंदबाजी कर सकते है. हालांकि इस मैच में सिर्फ नाथन कूल्टर नाइल ने दो ओवर की गेंदबाजी की, जबकि बेहेरेंडोफ, एंड्रयू टाइ, एडम जंपा और डैन क्रिस्चियन ने एक-एक ओवर डाला.

यह भी पढ़ें : कंगारुओं को मात देकर टी-20 मैचों में बनाया जीत का अर्द्धशतक, ऑस्ट्रेलिया को दी 10वीं बार शिकस्त

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने कहा, 'मुझे पांचवें ओवर से पहले पता ही नहीं था कि मैच में डीआरएस प्रणाली है. यह किसी को तब तक नहीं पता था जब स्टीव स्मिथ ने उन्हें इसके बारे में बताया. बल्ले के आकार और दूसरे ऐसे नियमों का किसी दौरे के बीच में लागू होना अजीब है.'  

VIDEO:अब मैदान पर की बदसलूकी तो होना पड़ेगा बाहर
इस मामले में धवन भी फिंच की तरह उलझन में दिखे. उन्होंने कहा,  'मैं आश्वस्त हूं कि उन्होंने (ऑस्ट्रेलिया) भी इस असंगति को महसूस किया होगा. फिर भी यह नियम है. इन नियमों के बारे में मुझे अभी ठीक से नहीं पता, लेकिन जो है वो है.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com