NDTV Khabar

एलिस्टर कुक तोड़ेंगे सचिन का 10 हजार रन वाला रिकॉर्ड?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एलिस्टर कुक तोड़ेंगे सचिन का 10 हजार रन वाला रिकॉर्ड?

एलिस्टर कुक (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

क्रिकेट में एक कहावत है कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं। भारत के मास्टर ब्लास्टर का ऐसा ही एक रिकॉर्ड आज टूट सकता है। इंग्लैंड के एलिस्टर कुक के पास मौका है, सचिन का एक रिकॉर्ड तोड़ इसे अपने नाम करने का। एलिस्टर कुक अगर आज इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 36 रन बना देते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में 10 हज़ार रन पूरे करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे। कुक के नाम फिलहाल 126 टेस्ट मैचों में 9964 रन हैं।

टिप्पणियां

एक नजर सचिन के रिकॉर्ड पर
अभी तक यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है, जिन्होंने साल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपने 10 हजार रन पूरे किए थे। उस समय सचिन की उम्र 31 साल और 11 महीने थी। कुक अगर श्रीलंका के खिलाफ हेडिंग्ले टेस्ट में 37 रन बना पाते हैं तो वह 31 साल और करीब 5 महीने की उम्र में इस उपलब्धि को हासिल कर लेंगे।


कुक के लिए पिछले 2 साल अच्छे नहीं रहे
टेस्ट कप्तान कुक के लिए यह रिकॉर्ड उनका हौंसला ज़रूर बढ़ाएगा, जिनके लिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले करीब 2 साल अच्छे नहीं गए। मगर इस साल काउंटी चैंपियनशिप में कुक फॉर्म में लौटे है। कुक के पास बेशक 10 हज़ार टेस्ट रन तक पहुंचने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बनने का मौका है, लेकिन वह सबसे तेज़ नहीं होंगे। यह रिकॉर्ड सचिन, ब्रायन लारा और कुमार संगकारा तीनों के नाम है। इन तीनों मे 195 पारियों में
दस हज़ार रन टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए थे।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement