खेल सकते हैं एक साथ एलिस्टर कुक और केवीन पीटरसन

खेल सकते हैं एक साथ एलिस्टर कुक और केवीन पीटरसन

केविन पीटरसन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान एलिस्टर कुक और टीम से दरकिनार किए गए बल्लेबाज़ केविन पीटरसन एक साथ एक लीग में खेलते दिखाई दे सकते हैं। पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के लिए पीटरसन ने क़रार कर लिया है और कुक जल्दी ही किसी एक टीम के साथ क़रार करने वाले हैं।

टूर्नामेंट के मैच अगले साल फ़रवरी में दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। अगर सबकुछ ठीक रहा तो इंग्लैंड के दोनों स्टार खिलाड़ी एक साथ एक ड्रेसिंग रूम में दिखाई देंगे या फिर एक-दूसरे के ख़िलाफ़ खेल सकते हैं। कुक और पीटरसन ने फ़रवरी 2014 के बाद से एक-दूसरे से बात नहीं किया है। पिछले साल फ़रवरी में ही पीटरसन पर ड्रेसिंग रूम का माहौल ख़राब करने का आरोप लगा और वो इंग्लिश टीम से बाहर निकाल दिए गए।

कुक को एक अच्छा इंसान बताया
पीटरसन ने अपनी किताब में कुक को एक अच्छा इंसान बताया था, लेकिन उनकी कमज़ोरियों पर खुलकर सवाल उठाए थे। पीटरसन ने यहां तक कहा था कि कुक उनसे आंख मिलाकर बात नहीं कर सकते हैं। हालांकि कुक से ख़राब रिश्तों के बावजूद केपी ने ऐशेज़ सीरीज़ के पहले टेस्ट कार्डिफ़ में उनकी कप्तानी की जमकर तारीफ़ की थी। पीटरसन ने कहा था कि कुक ने युवा खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम में सकारात्मक सोच पैदा किया है जिससे इंग्लिश टीम में बदलाव दिखाई दिया।

पीटरसन की इंग्लिश टीम में वापसी को लेकर काफ़ी हो-हल्ला हुआ
इसी साल मई के महीने में पीटरसन की इंग्लिश टीम में वापसी को लेकर काफ़ी हो-हल्ला हुआ लेकिन टीम के नए डायरेक्टर एंड्र्यू स्टॉस ने उनकी वापसी पर ब्रेक लगा दिया। न्यूज़ीलैंड के साथ सीरीज़ शुरू होने से पहले भी कुक से पीटरसन की वापसी पर सवाल पूछे गए। कुक ने बड़ी चतुराई से जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने केपी को टीम से बाहर रखते का कोई अल्टीमेटम नहीं दिया था, लेकिन वो स्ट्रॉस के फ़ैसले का समर्थन करते हैं। कुक से ये भी पूछा गया कि क्या वो किसी ऐसी टीम में खेल सकते हैं जिसमें पीटरसन हो तो इंग्लिश कप्तान ने ऐसे सवाल को बेतुका क़रार दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएसएल में दोनों खिलाड़ियों के खेलने की अटकलें लगाई जा रही है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कुक और पीटरसन कैसे एक-दूसरे से आंख मिलाते हैं।