गप्टिल, एंडरसन की ताबड़तोड़ बैटिंग से न्यूजीलैंड की पाक पर बड़ी जीत

गप्टिल, एंडरसन की ताबड़तोड़ बैटिंग से न्यूजीलैंड की पाक पर बड़ी जीत

कोरी एंडरसन ने 82 रन की धमाकेदार पारी खेली (फोटो : AFP)

पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का तूफानी अंदाज जारी है। टी-20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में शुक्रवार को पूरी सीरीज में पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई करने वाले मार्टिन गप्टिल ने एक बार फिर उनकी खबर ली। इस बार उनका साथ केन विलियम्सन और कोरी एंडरसन ने भी दिया। एंडरसन ने तो इस मैच में उनका और बुरा हाल किया। न्यूजीलैंड ने 95 रन की इस बड़ी जीत के साथ ही सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

गप्टिल का तूफानी अंदाज
पाकिस्तान ने टॉस जीता और न्यूजीलैंड को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। पारी की शुरुआत करने उतरे गप्टिल और विलियम्सन ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए 6 ओवर में 57 रन जोड़ लिए। गप्टिल ने आउट होने से पहले 25 गेंदों में 42 रन बनाए, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल रहे। विलियम्सन ने 34 गेंदों में 33 रन बनाए, जिसमें उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया।

एंडरसन की ताबडतोड़ बैटिंग
कॉलिन मुनरो के आउट होने के बाद आए लंबे समय बाद वापसी कर रहे कोरी एंडरसन ने विकेट के चारों ओर शॉट लगाने शुरू कर दिए। उनके सामने पाकिस्तानी गेंदबाजों की एक न चली। एंडरसन ने महज 58 गेंदों में 82 रन की पारी खेली। इस आक्रामक पारी में उन्होंने चार शानदार छक्के और छह चौके लगाए। इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 195.23 रहा। इतना ही नहीं वे नाबाद लौटे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एंडरसन ने गेंदबाजी में भी दिखाए हाथ
एंडरसन ने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया और 17 रन देकर दो विकेट लिए। ग्रांट एलियट ने सात रन देकर तीन, एडम मिल्ने ने आठ रन देकर तीन विकेट झटके।

पाक बल्लेबाज ढेर
न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने पांच विकेट पर 196 रन की चुनौती रखी और पाकिस्तानी टीम को 16.1 ओवर में 101 रन पर ढेर कर दिया। इस प्रकार न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 95 रन से करारी शिकस्त दी। पाक की ओर से केवल सरफराज अहमद ने 36 गेंदों में 41 रन और शोएब मलिक ने छह गेंदों में 14 रन बनाए। अन्य कोई बल्लेबाज दोहरे अंकों तक भी नहीं पहुंचा।